फिलीपींस में चीनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, हवाईअड्डे पर फंसे सैंकड़ों यात्री

फिलीपींस में चीनी एयलाइन का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसकी वजह सैकड़ों हवाईअड्डे पर फंस गए हैं।

August, 1709:44 PM

मनीला। भारी बारिश के बीच चीनी एयलाइन का विमान उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके कारण शुक्रवार को मनीला हवाईअड्डे पर सैकड़ों यात्री फंस गए हैं। दुर्घटना की वजह से अधिकारियों को रनवे बंद करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन स्थित शियामेन एयरलाइन का विमान गुरुवार रात रनवे से फिसल गया। इसमें 157 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। शियामेन से उड़ान संख्या एमएफ 8667 से यात्रा कर रहे यात्रियों व चालक दल के सदस्यों को विमान से निकाला गया और उन्हें हवाईअड्डे के होटल में भेजे जाने से पहले भोजन और कंबल दिए गए। किसी के चोटिल होने की सूचना नहीं है।

49 उड़ानें रद्द की गई
निनॉय एक्विनो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों ने रनवे को शुक्रवार शाम तक के लिए बंद कर दिया है। इसकी वजह से दर्जनों उड़ानें रद्द करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि करीब 49 उड़ानें रद्द की गई हैं, जबकि करीब 10 उड़ानों के मार्ग परिवर्तन किए गए हैं। अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "बंद को लेकर एयलाइंस को एक नोटिस जारी किया गया है। प्रभावित उड़ानों के यात्रियों को घोषणाओं के लिए एयरलाइंस के साथ समन्वय करने की सलाह दी जाती है।" बता दें कि शियामेन एयर बोइंग 737-800 दुर्घटना के कई घंटों बाद शुक्रवार सुबह रनवे के किनारे पड़ा रहा।

ये भी पढ़ेंः फिलीपींस: अपाहिज मालिक को सैर करने वाला कुत्ता बना राष्ट्रीय हीरो, सरकार देगी विशेष पहचान चिन्ह

सरकार ने दिए जांच के आदेश
शुक्रवार को मनीला अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एमआईएए) और फिलीपींस के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएपी) ने संयुक्त बयान जारी किया। बयान के मुताबिक, गुरुवार को भारी बारिश की वजह से रात 11.55 बजे बोइंग 737-800 विमान फिसलकर आगे चला गया। रनवे पर क्षतिग्रस्त इंजन के मलबे को हटाने की जरूरत है। फिलहाल विमानों का परिचालन अस्थाई रूप से रोक दिया गया है। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned