इमरान खान का बड़ा आरोप: मोदी के कदमों में झुक गए थे नवाज शरीफ

इमरान खान ने कहा कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ भारत के हितों की रक्षा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया की पूर्व पीएम नवाज शरीफ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की विश्वसनीयता घटाने की कोशिश कर रहे हैं।

By: Siddharth Priyadarshi

Updated: 25 Jul 2018, 09:49 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान में शुरू होने वाले चुनावों की सियासी हलचल भारत तक पहुंच गई है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से दोस्ती बनाए रखने के लिए देश का नाम खराब किया।

भारत पर जमकर बरसे इमरान

पाकिस्तान में चुनावी माहौल के चलते कई नेता अपनी रैलियों में भारत और कश्मीर के मुद्दे पर बोलते दिख रहे हैं। हाल ही में इमरान खान का भी एक बयान सामने आया था जिसमे उन्होंने कहा था कि अगर वो प्रधानमंत्री बने तो कश्मीर मुद्दे को सुलझा देंगे। साथ ही उन्होंने दावा किया था कि वो भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की नींव रखेंगे। उन्होंने ये भी कहा था कि कश्मीर के मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से और आपसी वार्ता से ही सुलझाया जा सकता है।

पाकिस्तान चुनाव: वोट के खेल में सबसे बड़ी खिलाड़ी है सेना, तय करेगी लोकतंत्र का भविष्य

मोदी- शरीफ की दोस्ती पर निशाना

पाकिस्तान में चुनावों को लेकर सियासी गर्माहट और ज्यादा बढ़ गयी जब इमरान खान ने झेलम की एक रैली में खुले तौर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नवाज शरीफ की दोस्ती पर निशाना साधा। नेता इमरान खान ने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि नवाज शरीफ पाकिस्तान की सेना से डर गये थे। इसलिए उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शरण ली।
इमरान खान ने कहा कि पूर्व पीएम शरीफ पर जब भ्रष्टाचार के आरोप लगे और वो फंसने लगे तब उन्होंने फौज को बदनाम किया। मुंबई हमलों में पाकिस्तान को बचाते हुए इमरान ने कहानवाज ने बिना किसी सबूत की इन हमलों की जिम्मेदारी देश के ऊपर ले ली। साथ ही इमरान ने नवाज और मोदी की दोस्ती पर निशाना साधते हुए कहा कि बाहर के लोगों को खुश करने के लिए नवाज ने पाकिस्तान और सेना को बदनाम किया।

पाकिस्तान को नीचा दिखाया नवाज ने

इमरान खान ने कहा कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ भारत के हितों की रक्षा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया की पूर्व पीएम नवाज शरीफ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की विश्वसनीयता घटाने की कोशिश कर रहे हैं। इमरान खान ने कहा, 'अब जब नवाज को चुनाव में अपनी हार सामने दिख रही है तो उनकी पार्टी चुनाव में धांधली के आरोप लगा रही है। यहां तक की भारतीय मीडिया भी अब इसी ऐंगल से खबरें दिखा रही हैं कि हमारे चुनाव में खेल हो रहा है। यह पाकिस्तान के खिलाफ बहुत बड़ा षड्यंत्र है।' इमरान खान ने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ ने हमेशा पाकिस्तान की सेना और अन्य संस्थाओं को बदनाम करने की कोशिश की है।

पाकिस्तान चुनाव 2018: कौन कितने पानी में ? कुछ ऐसा है वर्तमान चुनावी परिदृश्य

पाकिस्तान को चाहिए सच्चा लोकतंत्र

चुनावों में अपनी पार्टी की स्थिति को मजबूत करने के लिए इमरान ने कहा, 'जो लोग चुनाव को लेकर संशय पैदा कर रहे हैं वे एक कमजोर सरकार चाहते हैं, जिसे रोबॉट की तरह कंट्रोल किया जा सके। लेकिन यह अब नहीं होगा क्योंकि पाकिस्तान के लोग सच्चा लोकतंत्र चाहते हैं और यह बदली हवा चुनावों में देखने को मिलेगी।'

Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned