scriptइमरान ने चीनी दूतावास पर हुए हमले को साजिश बताया, कहा-कोई कमजोर करना चाहता है हमारे रिश्ते | Imran described the attack on the Chinese Embassy as a conspiracy | Patrika News

इमरान ने चीनी दूतावास पर हुए हमले को साजिश बताया, कहा-कोई कमजोर करना चाहता है हमारे रिश्ते

Published: Nov 24, 2018 08:19:11 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का कहना है कि यह हमला चीनी निवेशकों को डराने के लिए किया गया था

imran

इमरान ने चीनी दूतावास पर हुए हमले को साजिश बताया, कहा-कोई कमजोर करना चाहता है हमारे रिश्ते

कराची। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को चीनी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से अपने पड़ोसी देशों को इस हमले का जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि यह हमला चीनी निवेशकों को डराने और सीपीईसी को कमजोर करने के लिए किया गया था,लेकिन ये आतंकी सफल नहीं होंगे।
ट्रंप ने अमरीका-मेक्सिको की पूरी सीमा को बंद करने की धमकी दी

खान ने ट्वीट कर कहा कि चीनी वाणिज्य दूतावास पर नाकाम रहा हमला स्पष्ट तौर पर उनके चीनी दौरे के समय हुए अभूतपूर्व कारोबारी समझौतों की प्रतिक्रिया थी। खान ने इसे पाकिस्तान और चीन के आर्थिक व सामरिक सहयोग के खिलाफ साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पाकिस्तान-चीन संबंध को कमजोर नहीं कर सकती हैं जो काफी मजबूत बने हुए हैं।
पाक को खुशहाल नहीं देखना चाहते

पाकिस्तान में शुक्रवार को एक और बड़ा हमला हुआ। अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इमरान ने दोनों हमलों की निंदा की और कहा कि ये उन लोगों द्वारा देश को अशांत करने की साजिश का हिस्सा था जो पाकिस्तान को खुशहाल देखना नहीं चाहते हैं।
चीन के लिए चिंता की बात

गौरतलब है कि कराची में चीन के वाणिज्यिक दूतावास के पास आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत सात लोग मारे गए। इस साल कराची में चीनी अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया यह दूसरा बड़ा हमला है। इसी साल फरवरी में बंदूकधारियों ने चीन के एक शिपिंग अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। चीनी अधिकारियों के खिलाफ बढ़ी हिंसा बीजिंग के लिए चिंता की बात है क्योंकि वह पाक में 60 अरब डॉलर से ज्यादा की परियोजनाओं में निवेश कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो