scriptकश्मीर के लोगों को पूर्ण सहयोग देना जारी रखेगी पाक सरकार: इमरान खान | Imran government will continue to give full support to Kashmiri people | Patrika News

कश्मीर के लोगों को पूर्ण सहयोग देना जारी रखेगी पाक सरकार: इमरान खान

Published: Dec 11, 2018 11:43:10 am

Submitted by:

Mohit Saxena

जम्मू-कश्मीर के लोगों को कूटनीतिक,राजनीतिक एवं नैतिक सहयोग देना जारी रखेगा पाकिस्तान

imran

कश्मीर के लोगों को पूर्ण सहयोग देना जारी रखेगी पाक सरकार: इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों को कूटनीतिक,राजनीतिक एवं नैतिक सहयोग देना जारी रखेगा। मानवाधिकार दिवस पर अपने संदेश में खान ने यह टिप्पणी की। 10 दिसंबर को हर साल मानवाधिकार दिवस मनाया जाता है। 70 साल पहले आज ही के दिन मानव अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा को मानवाधिकार दिवस के रूप में स्वीकार किया गया था।
नैतिक समर्थन का ऐलान करते हैं

खान ने कहा कि मानवाधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा की 70वीं वर्षगांठ पर,मानवीय गरिमा,सम्मान और आत्मनिर्भरता के मूलभूत अधिकार के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों के न्यायोचित संघर्ष में हम अपने पूर्ण कूटनीतिक,राजनीतिक और नैतिक समर्थन का ऐलान करते हैं। उन्होंने कहा कि यह साल पाकिस्तान के लिए इस लिहाज से भी अहम है कि वह अब संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का सदस्य है। खान ने कहा कि पाकिस्तान का चौथी बार परिषद का सदस्य बनना अंतरराष्ट्रीय समुदाय का पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार नीतिगत संरचना के तहत आम सहमति निर्माता के तौर पर मानने के भरोसे का गवाह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो