scriptकश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की नई चाल, इमरान ने ट्रंप को फोन कर कही ये बात | Imran khan and donald trump talks on Kashmir issue over phone | Patrika News

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की नई चाल, इमरान ने ट्रंप को फोन कर कही ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2019 10:13:18 am

Submitted by:

Shweta Singh

दोनों राष्ट्रअध्यक्षों की बातचीत के बारे में इमरान के कार्यालय ने दी जानकारी
कश्मीर के अलावा इमरान ने की अफगान शांति प्रक्रिया पर भी चर्चा

Donald Trump with Imran Khan

इस्लामाबाद। अपने देश में बदहाली और फैले आर्थिक संकट को नजरअंदाज कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अभी भी कश्मीर राग अलापने में व्यस्त हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक, इमरान खान ने एक बार फिर इस मुद्दे पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से चर्चा की है। इमरान खान ने फोन पर ट्रंप से न सिर्फ कश्मीर पर बात की है, बल्कि अफगान शांति प्रक्रिया पर भी चर्चा की है। दोनों राष्ट्रअध्यक्षों की बातचीत के बारे में इमरान के कार्यालय ने जानकारी दी है।

कश्मीर के हालात के बारे में चर्चा

कार्यालय द्वारा जारी किए बयान के मुताबिक, अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप को पाक पीएम ने कश्मीर के हालातों के बारे में बताया। अगस्त में कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान इस मुद्दे पर दुनिया के सामने रोना रो रहा है। हालांकि, गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में सदन को जानकारी दी है कि कश्मीर अब स्थिति सामान्य है। उन्होंने साथ ही इस बात का भी जिक्र किया कि देश-दुनिया में कश्मीर को लेकर सिर्फ अफवाह फैलाई जा रही है।

मध्यस्थता की पेशकश की सराहना

इमरान खान ने अमरीकी राष्ट्रपति से कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रयासों को जारी रखने की अपील की है और मध्यस्थता की पेशकश की सराहना की। आपको बता दें कि ट्रंप कई बार कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश कर चुके हैं। लेकिन भारत ने साफ-साफ कहा है कि इस मसले पर तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं है। वहीं, अमरीकी प्रशासन ने भी इस बात माना है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है।

सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने के फैसले पर पाक ने जताया ऐतराज

अफगान शांति प्रक्रिया पर भी चर्चा

इमरान खान ने फोन पर अफगान शांति प्रक्रिया पर भी चर्चा की। खान ने कहा कि हाल ही में अफगानिस्तान में पश्चिमी बंधकों की रिहाई एक सकारात्मक विकास था। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान खुश है कि वे सुरक्षित और आजाद हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो