इमरान खान ने पीएम मोदी से मांगा एक और मौका, कहा- जुबान पर कायम रहेंगे

इमरान खान ने पीएम मोदी से मांगा एक और मौका, कहा- जुबान पर कायम रहेंगे

Mohit Saxena | Updated: 25 Feb 2019, 11:05:43 AM (IST) एशिया

- पीएम मोदी के आक्रामक बयान के बाद पाक डरा
- शांति के लिए एक मौका देने की अपील की
- सबूत देते ही तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की गतिविधियों से पाकिस्तान सहमा हुआ है। उसे मालूम है कि चरमराई अर्थव्यवस्था को लेकर वह युद्ध के मैदान में ज्यादा देर तक टिक नहीं पाएगा। ऐसे में अब वह भारत से एक और मौके की उम्मीद लगाए बैठा है। रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शांति के लिए एक मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे। अगर भारत पुलवामा हमले को लेकर कोई सबूत देता है,तो वह तुरंत इस पर कार्रवाई करेंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

इमरान खान का बयान उस वक्त आया है,जब पीएम नरेंद्र मोदी ने एक रैली में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है। आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिए हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा। यह बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है। इस दौरान इमरान से हुई बात का जिक्र कर मोदी ने बताया कि किस तरह उन्होंने गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ने की वादा किया था। इस पर खान ने उनसे कहा था कि ' मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक़्त है।'

इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं

पीएम मोदी के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने अपना जवाब दिया। पाकिस्तान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी को शांति को एक मौका देना चाहिए। दिसंबर 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक का जिक्र करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि दोनों देश इस बात पर सहमत हुए थे कि गरीबी उन्मूलन के लिए काम करेंगे और कोई भी आतंकवादी घटना दोनों देशों के बीच चल रहे शांति प्रयासों को पटरी से उतरने नहीं देगी।

इमरान के सबूत मांगने को भारत ने बताया था बहाना

इससे पहले 19 फरवरी को भी इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। जिसे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था। अगर भारत कार्रवाई के योग्य खुफिया जानकारी साझा करता है तो पाकिस्तान जरूर कार्रवाई करेगा। हालांकि उन्होंने बदले की भावना से जवाबी कार्रवाई करने के खिलाफ भारत को चुनौती दी थी। हालांकि भारत ने कहा कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश बहाना है।

 

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned