script

पुलवामा अटैक के बाद इमरान खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अगर हमला हुआ तो भारत को देंगे माकूल जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 07:14:50 am

– पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार दोपहर पुलवामा हमले पर नीतिगत बयान जारी किया
– अगर भारत ने हमला किया तो पाकिस्तान इसका जोरदार जवाब देगा
– इमरान ने भारत को दबी जुबान में युद्ध की धमकी भी दे दी

imran khan

पुलवामा अटैक के बाद इमरान खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अगर हमला हुआ तो भारत को देंगे माकूल जवाब

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार दोपहर पुलवामा हमले पर नीतिगत बयान जारी किया। लम्बी चुप्पी तोड़ते हुए इमरान खान ने दबी जुबान में भारत को धमकाते हुए कहा कि अगर भारत ने हमला किया तो पाकिस्तान इसका जोरदार जवाब देगा। इमरान खान ने कहा कि भारत इस हमले के सबूत दे, वह जरूर कार्रवाई करेंगे। इससे पहले पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार सुबह बताया था कि पीएम आज दोपहर 1 बजे के बाद पुलवामा हमले पर नीति संबंधी बयान देंगे। आपको बता दें कि इस हमले में 40 भारतीय अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए थे। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पहले से ही खट्टे संबंध पिछले हफ्ते से बदतर हो गए हैं। नई दिल्ली ने पुलवामा हमले के लिए इस्लामाबाद को दोषी ठहराया है। दुनिया के कई देशों ने इस हमले की निंदा की थी लेकिन पीएम इमरान ने इस पर कोई बयान नहीं दिया था। इसको लेकर उनकी खूब आलोचना भी की जा रही थी।

इमरान ने तोड़ी चुप्पी

कई दिनों की चुप्पी के बाद पाकिस्तान के पीएम ने आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहले से ही खटास के संबंध पिछले हफ्ते से बदतर हो गए हैं। नई दिल्ली ने पुलवामा हमले के लिए इस्लामाबाद को दोषी ठहराया है । जबकि पाकिस्तान के नेतृत्व ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते कश्मीर में सबसे घातक हमले में पुलवामा में 2,500 सुरक्षा बलों को ले जा रहे एक काफिले पर विस्फोटकों से भरी वैन से हमला किया गया जिसमें सीआरपीएफ के करीब 40 जवान मारे गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन JeM ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

सबूत दे भारत

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को बयान जारी किया। अपने बयान में इमरान ने भारत को दबी जुबान में युद्ध की धमकी भी दे दी। उन्होंने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमला किया गया तो पाकिस्तान इसका माकूल जवाब देगा। इमरान खान ने कहा कि हिंदुस्तान पुलवामा हमले को लेकर बिना किसी आधार के पाकिस्तान के ऊपर इल्जाम लगा रहा है। भारत सबूत दे तो हम इस मामले पर पूरी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत हमें सबूत दे तो हम इस मामले की जांच करने के लिए तैयार है।

हमला हुआ तो देंगे माकूल जवाब

इमरान खान ने कहा भारत को जवाब देने का फैसला किया है। इमरान खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान के ऊपर बिना वजह आरोप लगा रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भारत पर हमला करवा कर कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि ‘नए पाकिस्तान’ ने इस तरह की दहशतगर्दी की नीतियों पर चलना बंद कर दिया है। इमरान खान ने भारत से कहा कि आरोप लगाने की बजाय भारत कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर बात करे। पीएम इमरान ने कहा कि 70 लाख पाकिस्तानी अब तक आतंकी कार्रवाइयों में मारे गए हैं इसलिए पाकिस्तान से बेहतर कोई आतंकवाद का दर्द नहीं जान सकता। इमरान ने भारत को आइना दिखाते हुए कहा कि उसे यह सोचना होगा कि क्यों कश्मीर के युवक आतंकी बन रहे हैं। भारत को सैन्य विकल्प के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए वरना पाकिस्तान माकूल जवाब देगा।

ट्रेंडिंग वीडियो