कश्मीर मुद्दे पर अब इमरान खान ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को लगाया फोन, जाहिर की चिंता

कश्मीर मुद्दे पर अब इमरान खान ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को लगाया फोन, जाहिर की चिंता

Shweta Singh | Publish: Aug, 12 2019 05:50:08 PM (IST) | Updated: Aug, 12 2019 05:51:06 PM (IST) एशिया

  • पाकिस्तानी पीएम ने इससे पहले कई देशों के नेताओं को किया है फोन
  • दुनिया में सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाला देश है इंडोनेशिया

इस्लामाबाद। कभी आर्थिक बदहाली के लिए दुनिया के सामने हाथ फैलाने वाला पाकिस्तान इस वक्त कश्मीर मामले के लिए दुनियाभर से गुहार लगा रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इस सिलसिले में कई देशों के नेताओं से बात कर चुके हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से फोन पर बात की है।

इमरान ने लगाया भारत पर आरोप

इस बारे में पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित हुई रिपोर्ट से जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट ने प्रधानमंत्री कार्यालय की मीडिया शाखा के हवाले बताया कि दोनों नेताओं के बीच पहली बार फोन पर बात हुई है। मीडिया शाखा ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'भारत के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर' को लेकर बात की। इमरान ने आरोप लगाया कि भारत ने एकपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करते हुए यह बदलाव किया है। बयान में आगे बताया गया कि इमरान खान ने भारत के कदम भारत के कदम से पैदा हो रहे गंभीर हालात से विश्व के नेताओं को अवगत कराने की अपनी मुहिम के तहत इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को फोन किया और उनसे बात की।'

दुनिया में सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाला देश है इंडोनेशिया

बयान में आगे कहा गया है, 'प्रधानमंत्री ने विडोडो को बताया कि कश्मीर पूरी तरह से प्रतिबंधों के दायरे में है। वहां बेगुनाह कश्मीरियों के बड़ी संख्या में मारे जाने का गंभीर खतरा बना हुआ है।' अपने वार्ता में इमरान ने इंडोनेशियाई राष्ट्रपति से कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय की यह जिम्मेदारी है कि वह ऐसे किसी भी खतरे को रोकने के लिए कदम उठाए। आपको बता दें कि इंडोनेशिया दुनिया में सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाला देश है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned