इमरान खान ने विदेश मंत्रालय को दिया निर्देश, पाकिस्तान की छवि चमकाने के लिए कड़े कदम उठाएं

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि अच्छी आर्थिक कूटनीति की मदद से पाकिस्तान की बेहतर छवि को प्रचारित किया जाए

By: Mohit Saxena

Updated: 30 Dec 2018, 10:00 AM IST

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को अपने विदेश मंत्रालय और विदेशों में अपने राजदूतों को दुनिया में पाकिस्तान की छवि बेहतर बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अच्छी आर्थिक कूटनीति की मदद से पाकिस्तान की बेहतर छवि को प्रचारित किया जाए। खान ने कहा कि देश दूसरों पर निर्भर रहने की अपनी विचारधारा का छोड़ना होगा और विभिन्न क्षेत्रों की मौजूदा चुनौतियों को अवसर में बदलना होगा।

छवि सक्रीण बना दी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि देश के चर्चित लोगों ने अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के चलते देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धोखा दिया। उन्होंने कहा कि पिछले शासकों ने खुद को विकसित बताते हुए पूरे देश की छवि सक्रीण बना दी। इस वजह से हमारी राष्ट्रीय छवि को खासा नुकसान पहुंचा है।

देश में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए

इमरान ने कहा कि विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी देश की बड़ी संपत्ति हैं और उनका बेहतर तरीके से इस्तेमाल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेशों में स्थित पाकिस्तानी दूतावासों को वहां रह रहे नागरिकों की हरसंभव सहायता करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्हें अपने देश में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। पाकिस्तान पीएम में इस बात पर जोर दिया कि घरेलू उत्पादों के निर्यात को बढ़ाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान व्यापार के लिए अच्छी जगह है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned