यूरोपियन थिंक टैंक ने कहा, इमरान खान पाकिस्तानी सेना के रबर स्टांप

  • पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद के अनुसार कॉरिडोर की परिकल्पना पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने की थी

By: Mohit Saxena

Updated: 08 Dec 2019, 11:23 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सेना के रबर स्टांप हैं। यूरोपियन थिंक टैंक ने यह दावा शुक्रवार को किया है। एम्स्टर्डम के यूरोपियन फाउंडेशन फॉर साउथ एशियन स्टडीज (ईएफएसएएस) ने करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद के बयान के आधार पर यह बात कही।

राशिद के अनुसार कॉरिडोर की परिकल्पना पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने की थी। यह बयान देश में सरकार की कमजोरी को दिखाता है। इससे पता चलता है कि वहां पीएम खुद आजादी से फैसला नहीं ले सकते। देश में यह आम धारणा है कि इमरान खान अपनी ताकत से पीएम नहीं बने, बल्कि सेना ने उन्हें बनाया है। रेल मंत्री ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी कि इमरान, सेना प्रमुख के अंगूठे के नीचे दबे हुए हैं।

अक्षम है पाकिस्तान सरकार

एफएसएस ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत,भारत से संबंध सुधारने के लिए पाक का सबसे अहम फैसला है। राशिद निर्वाचित प्रतिनिधि होने के साथ ही प्रधानमंत्री के करीबी सहयोगी भी हैं। ऐसे में कॉरिडोर का श्रेय प्रधानमंत्री को देने के बजाय, पाकिस्तानी सेना को देने से पता चलता है वहां सरकार कितनी अक्षम है। थिंक टैंक ने कहा कि पाकिस्तान में लोकतंत्र बर्बाद हो चुका है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned