script

इमरान खान ने निभाया अपना चुनावी वादा पूरा, आम जनता के लिए खोलें राष्ट्रपति भवन

Published: Dec 09, 2018 06:10:01 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाक के राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर है, जो राजधानी के कड़े सुरक्षा वाले रेड जोन के कांस्टिट्यूशन एवेन्यू में मारगल्ला हिल्स पर स्थित है।

Imran khan keeps his promise by opening prez house to commons

इमरान खान ने निभाया अपना चुनावी वादा पूरा, आम जनता के लिए खोलें राष्ट्रपति भवन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने सत्ता में आने से पहले नए पाकिस्तान से जुड़े कई वादे किए थे। इनमें से कई घोषणाओं को पूरा न करने के लिए पाक मीडिया लगातार इमरान खान पर निशाना साध रहे थे। लेकिन इमरान धीरे-धीरे इसके जवाब अपने काम से दे रहे हैं। उन्होंने अपना चुनावी वादों में से एक पूरा करते हुए वहां के राष्ट्रपति भवन के दरवाजे आम जनता के लिए खोल दिए हैं।

राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर

इस कड़ी सुरक्षावाले आलीशान भवन को सरकार ने शनिवार पाक नागरिकों के लिए खोल दिया। आपको बता दें कि पाक के राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर है, जो राजधानी के कड़े सुरक्षा वाले रेड जोन के कांस्टिट्यूशन एवेन्यू में मारगल्ला हिल्स पर स्थित है। इसके एक ओर प्रधानमंत्री आवास और दूसरी ओर संसद भवन मौजूद है।

चुनाव प्रचार के दौरान किया था भवन खोलने का वादा

इस पर राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ताहिर खुशनूद ने इस बारे में बताते हुए कहा कि आम जनता पहचान पत्र दिखाकर राष्ट्रपति भवन में आ जा सकती है। लोगों के लिए भवन सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक भवन में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। गौरतलब है कि इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने चुनावों प्रचार के दौरान वादा किया था कि सत्ता में आने पर वे देश की मुख्य इमारतों को आम लोगों के लिये खोलेंगे

पहले दिन पहुंचे 4 हजार लोग

इमरान सरकार का ये फैसला उसी वादे के अंतर्गत लिया गया है। बता दें कि इसी के तहत पहले ही लाहौर, कराची और पेशावर के गवर्नर हाउस आम लोगों के लिए खोल दिए गए हैं। लाहौर का गवर्नर हाउस सितंबर में खोला गया था, जिसके पहले ही दिन 4 हजारों लोगों उसे देखने पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो