नागरिकता बिल पर बौखलाया पाकिस्तान, इमरान खान ने साधा RSS-मोदी सरकार पर निशाना

  • पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ किया ट्वीट
  • ये कानून राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हिंदू राष्ट्र का एजेंड: इमरान खान

Shweta Singh

December, 1011:07 PM

इस्लामाबाद। भारत की लोकसभा में सोमवार की मध्यरात्रि को नागरिकता संशोधन बिल पास हुआ। इस फैसले पर जहां देश में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं तो वहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इसपर भड़क गए हैं। एक ट्वीट नें खान ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया है।

गुस्साए इमरान ने किया ट्वीट

अपने ट्वीट में इमरान खान ने मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है। इमरान ने इस बिल को सीधे-सीधे दोनों देश के बीच हुए समझौते के विरोध वाला बताया है। खान ने लिखा, 'भारत की लोकसभा में जो नागरिकता बिल पास किया गया है, हम उसका विरोध करते हैं। ये बिल पाकिस्तान के साथ भारत के द्विपक्षीय समझौते और मानवाधिकार कानून का उल्लंघन करता है। ये कानून राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा है जिसे मोदी सरकार लागू कर रही है।'

द्विपक्षीय समझौतों का पूरी तरह उल्लंघन

पाकिस्तान पहले से ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ था। इस मुद्दे को उसने हर संभव मंच पर उठाने की कोशिश की है। अब पाकिस्तान को भारत के खिलाफ एक और मुद्दा मिल गया है। इमरान खान से पहले पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भी एक बयान जारी कर इस बिल का विरोध किया था। बयान में कहा गया है कि ये बिल तमाम द्विपक्षीय समझौतों का पूरी तरह उल्लंघन हैं। इससे खासतौर पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए चिंताजनक स्थिति पैदा हो रही है।

Shweta Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned