scriptइमरान खान ने पीएम मोदी के खत का दिया जवाब, कहा- दोनों देशों के बीच शांति के लिए जरूरी है ये बात | Imran Khan replied to PM Modi's letter, said - this is necessary for peace between india-pakistan | Patrika News

इमरान खान ने पीएम मोदी के खत का दिया जवाब, कहा- दोनों देशों के बीच शांति के लिए जरूरी है ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2021 10:00:56 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के पत्र का जवाब देते हुए लिखा है कि दक्षिण एशिया में स्थाई शांति और स्थिरता के लिए भारत-पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर विवाद समेत सभी जरूरी मुद्दों का समाधान होना चाहिए।

modi-imran.jpg

Imran Khan replied to PM Modi’s letter, said – this is necessary for peace between india-pakistan

इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान के बीच दोस्ती की सुगबुगाहट फिर से दिखाई पड़ने लगा है। पिछले महीने दोनों देशों के बीच सीजफायर होने के बाद से राजनैतिक संबंधों में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर दिए गए बधाई संदेश का जवाब दिया है। इतना ही नहीं, भारत के साथ दोस्ती के रिश्ते को आगे बढ़ाने पर भी जोर दिया है।

इमरान खान ने लिखा कि दक्षिण एशिया में स्थाई शांति और स्थिरता के लिए भारत-पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर विवाद समेत सभी मुद्दों को हल करना जरूरी है। पीएम मोदी के नाम इमरान खान ने पत्र लिखते हुए कहा है कि पाकिस्तान नेशनल डे पर आपकी बधाई के लिए शुक्रिया। पाकिस्तान के लोग भारत समेत तमाम पड़ोसियों के साथ अमन और सहयोग चाहते हैं।

यह भी पढ़ें
-

पीएम मोदी ने इमरान खान को दी नसीहत, कहा- पड़ोसियों के साथ भरोसे का रिश्ता होना चाहिए

उन्होंने आगे लिखा कि हमें यकी है कि दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता के लिए भारत-पाकिस्तान अपने सभी मुद्दों को सुलझा लेंगे। इमरान ने आगे लिखा कि बातचीत के लिए एक साकारात्मक माहौल का बनना जरूरी है। अपने पत्र में इमरान खान ने कोरोना महामारी से मजबूती के साथ मुकाबला करने के लिए भारत को शुभकामनाएं भी दी है।

https://twitter.com/ANI/status/1376907518199226376?ref_src=twsrc%5Etfw
imran_khan_letter.png

पीएम मोदी ने पत्र में क्या लिखा था?

आपको बता दें कि पाकिस्तान नेशनल डे (22 मार्च) के मौके पर पीएम मोदी ने एक सच्चे पड़ोसी देश होने के धर्म का निर्वाह करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को पत्र लिखकर बधाई दी थी। साथ ही यह नसीहत भी दी थी कि दोस्ती के लिए आतंकमुक्त माहौल की जरूरत है।

यह भी पढ़ें
-

पीएम मोदी का इमरान खान को पत्र लिखकर बधाई देना सही दिशा में उठाया गया कदम: महबूबा

पीएम मोदी ने अपने पत्र में इमरान खान को लिखा, ‘पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर मैं पाकिस्तान की जनता को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। एक पड़ोसी देश के तौर पर भारत पाकिस्तान के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते की इच्छा रखता है। इसके लिए भरोसा और आतंकवाद एवं आक्रमकता से मुक्त माहौल बेहद जरूरी है। मानवता के इस बेहद कठिन काल में मैं आपको और पाकिस्तान की जनता को कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के लिए भी शुभेच्छा देना चाहूंगा।’

letter_modi.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80aeb3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो