scriptपोलियो के मामले सामने आना बेहद शर्म की बात: इमरान खान | Imran khan said it is shameful for polio case in pakistan | Patrika News

पोलियो के मामले सामने आना बेहद शर्म की बात: इमरान खान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2019 02:07:05 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

राष्ट्रव्यापी पोलियो उन्मूलन अभियान के शुभारंभ समारोह में पाक पीएम ने कही ये बात
इमरान खान ने अभिभावकों से अनुरोध किया वह अपने बच्चों का टीकाकरण करवाएं

imran

imran khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में पोलियो के मामले सामने आने को लेकर सभी अभिभावाकों को से कहा है कि वह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चों को न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए बल्कि राष्ट्र के लिए भी एंटी-पोलियो टीकाकरण किया जाए।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी पोलियो उन्मूलन अभियान के शुभारंभ समारोह में पीएम ने कहा कि पाक दुनिया के दो देशों में से एक है,जहां पोलियो का अस्तित्व बना हुआ है और उन्होंने इसे ‘शर्म की बात’बताया।
इमरान ने कहा कि वह अभिभावकों से अनुरोध करते हैं कि वह स्वास्थ्य कर्मियों के पास जाएं और और अपने बच्चों का टीकाकरण करवाएं। अगर उन्हें पोलियो ड्रॉप्स पिलाई नहीं गई है। उन्होंने कहा कि पांच साल से कम उम्र के करीब 40 लाख बच्चों के लिए चल रहे अभियान में टीकाकरण हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि यह आपके बच्चों के लिए और हमारे देश के लिए भी अहम है।” इमरान खान के अनुसार अब जब अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है और सरकार पर्यटन को बढ़ावा दे रही थी, तो यह पाक के लिए एक धब्बा होगा अगर लोग यह मानने लगे कि देश पोलियो को एक्सपोर्ट कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो