scriptइमरान खान वैश्विक दबाव से बौखलाए, कहा- मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ राजनीति कर चुनाव जीतना चाहती है | Imran Khan said, Modi wants to win elections by politics against PAK | Patrika News

इमरान खान वैश्विक दबाव से बौखलाए, कहा- मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ राजनीति कर चुनाव जीतना चाहती है

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2019 08:22:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– पाक पीएम ने कहा, जिहादी संगठनों और जिहादी संस्कृति के लिए कोई जगह नहीं- सुरक्षा संबधी खतरा बना रहेगा, जब तक भारत में चुनाव नहीं हो जाते- कहा, वह आंतकवाद को समाप्त करने को लेकर ईमानदार है

imran khan

वैश्विक दबाव से बौखलाए इमरान खान, कहा- मोदी सरकार पाक के खिलाफ राजनीति कर चुनाव जीतना चाहती है

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर इमरान सरकार पर दुनिया भर के देशों ने वैश्विक दबाव बनाया है। इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनके देश में जिहादी संगठनों और जिहादी संस्कृति के लिए कोई जगह नहीं है। मीडिया से खान ने कहा कि भारत की राजग सरकार पाकिस्तान के खिलाफ नफरत की राजनीति के बल पर आम चुनाव जीतना चाहती है।
सैन्य आक्रामकता की स्थिति में करारा जवाब देंगे

उन्होंने चेताया कि नियंत्रण रेखा पर तब तक सुरक्षा संबधी खतरा बना रहेगा, जब तक भारत में चुनाव नहीं हो जाते। उन्होंने देश से हर समय तैयार रहने को कहा। खान ने कहा कि देश के सुरक्षा बल हमेशा तैयार हैं और वे किसी भी सैन्य आक्रामकता की स्थिति में करारा जवाब देंगे। इमरान ने जिहादी इतिहास और ‘जिहादी संस्कृति’ का जिक्र करते हुए कहा कि ये समूह अफगानिस्तान में सोवियत संघ के खिलाफ अमरीकी नेतृत्व वाले अफगानिस्तान युद्ध के दिनों से अस्तित्व में हैं। यह दशकों से यहां से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।
भारी धन खर्च कर रही है

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दुनिया को यह भरोसा दिलाना चाहता है कि वह आंतकवाद को समाप्त करने को लेकर ईमानदार है। खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान को वित्तीय कार्रवाई कार्यदल (एफएटीएफ) की काली सूची में डालने की कोशिश कर रहा है और यदि ऐसा होता है तो देश को कई आर्थिक समस्याओं से घिर जाएगा। खान ने देश में कानून-व्यवस्था के बारे में कहा कि प्रतिबंधित संगठनों को बहुत पहले ही नष्ट कर दिया जाना चाहिए था लेकिन यह उनकी सरकार है जो ऐसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए भारी धन खर्च कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो