scriptउइगर मुसलमानों के सवाल पर फिर से इमरान ने काटी कन्नी, कहा- पर्याप्त जानकारी नहीं | Imran Khan Says not enough knowledge About Uighur Muslims | Patrika News

उइगर मुसलमानों के सवाल पर फिर से इमरान ने काटी कन्नी, कहा- पर्याप्त जानकारी नहीं

Published: Jan 25, 2020 12:49:09 pm

Submitted by:

Shweta Singh

चीन के घनिष्ठ दोस्त पाकिस्तान ( Pakistan ) को उइगर उत्पीड़न के बारे में जानकारी नहीं
भारत के कश्मीरी मुस्लिमों के लिए हमदर्दी जता रहे इमरान को उइगरों का दर्द नहीं पता

Imran Khan on Uighur Muslims

Imran Khan on Uighur Muslims

बीजिंग। चीन से अक्सर उइगर मुस्लिमों ( Uighur Muslims in china ) के उत्पीड़न की खबरें आती हैं। अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय संगठन कई मौकों पर उनके साथ हो रहे उत्पीड़न और उन्हें बंधक बनाए जाने जैसी खबरें उजागर करते रहते हैं। भले ही दुनिया को इस बारे में पता है लेकिन चीन के घनिष्ठ दोस्त पाकिस्तान ( Pakistan ) को इस बारे में जानकारी नहीं है। खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan on Uighur Muslims ) इस बात को दो बार कह चुके हैं।

उइगरों के बारे में ‘पर्याप्त जानकारी’ नहीं

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी पीएम चीन में उत्पीड़न के शिकार लाखों मुस्लिमों की स्थिति पर आंखें मूंदे नजर आए। इमरान से चीन के अल्पसंख्यकों को लेकर किए गए सवाल किए जाने पर उन्होंने जवाब दिया, ‘मुझे उइगरों के बारे में ‘पर्याप्त जानकारी’ नहीं है।’ इमरान ने एक बार पहले भी एक इंटरव्यू में इसी तरह का जवाब दिया।

आखिरकार पाकिस्तान ने भी स्वीकारा- कश्मीर को द्विपक्षीय मुद्दे के तौर पर देखता है विश्व

इमरान खान ने काटी कन्नी

इमरान खान ने इंटरव्यू के दौरान पहले तो कश्मीर और भारतीय मुस्लिमों को घेरने की शुरुआत की थी। हालांकि, जैसे ही पत्रकार ने उनसे चीन के उइगरों के बारे में पूछा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था। ‘पर्याप्त जानकारी’ न होने का बहाना बनाकर इमरान ने एक तरह से टिप्पणी करने से कन्नी काट ली।

अपने ही देश में घिरे इमरान खान

दरअसल, इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि कश्मीर में 80 लाख लोग खुली जेल में जिंदगी बिता रहे हैं। इसपर ही पत्रकार ने उनसे पूछ लिया था कि वह अपने दूसरे पड़ोसी देश चीन में उइगरों के हालत के बारे में क्या सोचते हैं। हालांकि, पहले इमरान कश्मीर मुद्दे पर टिके रहने की कोशिश करते नजर आए, लेकिन सवाल दोहराए जाने पर उन्होंने यह जवाब दिया। इस इंटरव्यू की क्लिप वायरल हो रही है। इसके चलते इमरान खान अपने ही देश में घिर गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो