scriptनोबेल के बहाने इमरान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, कहा- मैं इस पुरस्कार के लायक नहीं | Imran khan speaks on nobel prize | Patrika News

नोबेल के बहाने इमरान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, कहा- मैं इस पुरस्कार के लायक नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2019 03:24:27 pm

– पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का बड़ा बयान- कहा, मैं पुरस्कार के काबिल नहीं- नोबल के बहाने छेड़ा कश्मीर राग- कश्मीरी लोगों की भलाई के लिए काम करने वाले को दिया जाए पुरस्कार- विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बाद इमरान को नोबेल देने की मांग

imran khan

नोबेल के बहाने इमरान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, कहा- मैं इस पुरस्कार के लायक नहीं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा है कि वह नोबल पुरस्कार के काबिल नहीं हैं। आतंकवाद पर चौतरफा घिरे पाक पीएम ने एक बार फिर से कश्मीर का राग छेड़ा है। इमरान खान ने नोबेल पुरस्कार दिए जाने की मांग के बीच ट्वीट कर कहा है कि वह नोबल पुरस्कार के लायक नहीं हैं, बेहतर है यह अवार्ड उसे दिया जाए जो कश्मीर और कश्मीरी लोगों की भलाई के लिए काम करे।

इमरान का कश्मीर राग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। खुद को नोबेल के नाकाबिल बताते हुए उन्होंने कहा है कि वह नोबेल पुरस्कार के योग्य नहीं हैं। लेकिन उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा है कि जो व्यक्ति कश्मीर का मामला सुलझाए, यह अवार्ड उसे ही ये मिलना चाहिए। आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के विंग कमाडंर अभिनंदन वर्थमान को भारत को वापस सौंपने के बाद पाकिस्तान में पीएम इमरान खान को नोबेल दिए जाने की मांग उठने लगी थी। पाकिस्तानी अवाम ने इमरान खान को नोबेल दिए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर अभियान चलाया था। यहां तक कि इमरान खान को नोबेल दिए जाने को लेकर पाक की नेशनल असेंबली में बाकायदा प्रस्ताव भी लाया गया था।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1102438232241987589?ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर का भला करने वाले को मिले पुरस्कार

पीएम इमरान खान बड़ी सफाई से खुद को नोबेल न दिए जाने की अपील करते हुए एक बार फिर कश्मीर का राग छेड़ गए।गौरतलब है कि इमरान खान ने पहली बार इस मांग पर बयान दिया है। सोमवार को उन्होंने ट्वीट किया कि मैं नोबेल पुरस्कार के लिए योग्य नहीं हूं। लेकिन एक बार फिर इमरान कश्मीर कार्ड खेल गए। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि नोबेल शांति पुरस्कार उसे मिलना चाहिए जो व्यक्ति कश्मीर की समस्या को समझे और इसे कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार सुलझाए। आपको बता दें कि भारत ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना कश्मीर में घुस आई थी। विमानों का पीछा करते हुए भारत का एक विमान पाकिस्तान में घुस गया था, जिसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाक वायुसेना ने पकड़ लिया था। हालांकि भारत और दुनिया में अंतराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने दो दिन के अंदर उन्हें छोड़ दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो