18 अगस्त को शपथ लेंगे इमरान खान, भारत से तीन क्रिकेटरों को न्योता

18 अगस्त को शपथ लेंगे इमरान खान, भारत से तीन क्रिकेटरों को न्योता

Siddharth Priyadarshi | Publish: Aug, 11 2018 10:55:09 AM (IST) एशिया

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गवासकर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया गया है।

लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। शुक्रवार को तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता फैसल जावेद खान ने घोषणा की कि इमरान खान 18 अगस्त को शपथ लेंगे। उधर पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के हवाले से कहा गया है कि इस शपथ ग्रहण में भारत से कपिल देव, नवजोत सिद्धू और सुनील गावस्कर को न्योता दिया गया है।

रूस और चीन से डरा अमरीका, अब बनाएगा स्पेस फोर्स

इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने इमरान खान का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए आगे किया था। इमरान खान ने अपने ऊपर भरोसा जताने के लिए अपनी पार्टी का शुक्रिया अदा करते हुए कह कि यह जीत सभी कार्यकर्ताओं के सम्मलित प्रयसों का नतीजा है। बता दें कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 25 जुलाई को हुए पाकिस्तान के आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। पीटीआई ने दावा किया है किउसे पाकिस्तान की 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 180 सदस्यों का समर्थन हासिल है।

भारत से तीन मेहमान

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गवासकर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया गया है। पार्टी के प्रवक्ता जावेद खान ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इन तीनों क्रिकेटरों से इमरान के व्यक्तिगत संबंध हैं। इसके अलावा इमरान खान ने १९९२ का वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सभी सदस्यों को भी अपने शपथ ग्रहण का न्यौता भेजा है। बता दें कि इमरान के ही नेतृत्व में पाकिस्तान ने 1992 का क्रिकेट विश्व कप जीता था।

सीरिया: विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों पर भारी बमबारी, 30 लोगों की मौत

इमरान के करीबी होंगे शामिल

बताया जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण के लिए इमरान के करीबियों को ही न्योता दिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ के प्रवक्ता ने शपथ-ग्रहण समारोह में सार्क देशों के नेताओं को आमंत्रित किए जाने की अटकलों से संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया था । पीटीआई के प्रवक्‍ता फवाद चौधरी ने इससे संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को अफवाह बताते हुए कहा था कि इस बारे में फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है। कहा गया था कि इमरान सादा समारोह करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों के लोगों को नहीं बुलाया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned