scriptमीरपुर में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे पाकिस्तानी पीएम इमरान खान | Imran Khan to visit Earthquake affected zones in Mirpur | Patrika News

मीरपुर में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 10:58:17 am

Submitted by:

Shweta Singh

24 सितंबर को आया था भयंकर भूकंप
अब तक लोगों की हो चुकी है मौत

Imran Khan file photo

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान PoK में आए भूकंप पीड़ितों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोमवार को मीरपुर का दौरा करेंगे। 24 सितंबर को आए भूकंप ने शहर और आसपास के इलाकों को प्रभावित किया है। इमरान की यात्रा के बारे में एक अधिकारी ने जानकारी दी है।

मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 40

पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मीरपुर के डिविजनल कमिश्नर चौधरी मोहम्मद तैय्यब के हवाले से बताया कि रविवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 40 हो गई। मृतकों में 38 मीरपुर के और 2 पंजाब के झेलम जिले के हैं। इसके साथ ही 172 लोग गंभीर रूप से जबकि 680 मामूली रूप से घायल हुए हैं। तैय्यब ने कहा है कि गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों में 27 का अभी भी संभागीय मुख्यालय के अस्पताल में इलाज चल रहा है और तीन का कम्बाइन्ड मिलिट्री हॉस्पिटल, मंगला में इलाज चल रहा है।

5,00,000 पाकिस्तानी रुपये का मुआवजा

तैय्यब ने आगे बताया कि, खान को जिला अधिकारियों द्वारा बचाव, राहत और पुनर्वास उपायों के साथ-साथ नुकसान के बारे में जानकारी दी जाएगी, जिसके बाद वह संभागीय मुख्यालय अस्पताल का दौरा करेंगे। 27 सितंबर को, प्रधानमंत्री खान ने भूकंप में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के लिए 500,000 पाकिस्तानी रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी। तैय्यब ने कहा कि राहत राशि के चेक सोमवार को मृतकों के आश्रितों में वितरित किए जाएंगे।

भूकंप में इतना हुआ नुकसान

हालांकि, अभी तक घायलों को मुआवजा देने या संपत्ति का नुकसान झेलने वालों के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। तैय्यब ने कहा कि प्रारंभिक रिपोटरें के अनुसार, 5.8 तीव्रता वाले भूकंप के चलते करीब 454 कंक्रीट के घर नष्ट हुए हैं। 140 स्कूल भवनों और 200 वाहनों को नुकसान पहुंचा है साथ ही 500 मवेशी मारे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो