scriptशुक्रवार को PoK आएंगे इमरान खान, कश्मीर पर पेश करेंगे पाकिस्तान का ‘पॉलिसी स्टेटमेंट’ | Imran Khan will present Pakistan's policy statement on Kashmir in PoK on Friday | Patrika News

शुक्रवार को PoK आएंगे इमरान खान, कश्मीर पर पेश करेंगे पाकिस्तान का ‘पॉलिसी स्टेटमेंट’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 08:12:53 am

Submitted by:

Anil Kumar

इमरान खान शुक्रवार को PoK की राजधानी मुज्जफराबाद में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं
इससे पहले 14 अगस्त को पीओके की असेंबली को इमरान खान ने संबोधित किया था

imran-khannew.jpg

इस्लामाबाद। कश्मीर मामले में मोर्चे पर विफल होने के बाद पाकिस्तान अब नए-नए पैंतरे आजमा रहा है, ताकि किसी भी तरह से दुनिया के बड़े देश उनके साथ खड़े हो जाए। लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है।

भारत की ओर से कड़ी चेतावनी से सहम चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) का दौरा करने वाले हैं।

कश्मीर मुद्दे पर अपनी नाकामी पाकिस्तान ने की कबूल, गृहमंत्री ने कहा-दुनिया करती है भारत पर भरोसा

इमरान खान शुक्रवार को पीओके की राजधानी मुज्जफराबाद आएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सबसे बड़ी बात कि जनसभा को संबोधित करने के बाद इमरान खान कश्मीर पर पाकिस्तान का ‘पॉलिसी स्टेटमेंट’ पेश करेंगे।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए किसी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता मानने को तैयार है। उन्होंने कहा कि समझौता अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत होनी चाहिए।

imran-khan_new.jpg

कश्मीर पर तीसरे पक्ष की मध्यस्थता स्वीकार: पाकिस्तान

फैसल ने आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश हुई थी, लेकिन भारत तैयार नहीं है, पह पाकिस्तान इसके लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान मुजफ्फराबाद की रैली में कश्मीर पर एक पॉलिसी स्टेटमेंट जारी करेंगे, जिसमें कश्मीर के भविष्य की रूपरेखा बताई जाएगी।

Pak PM का साथी बोला-‘पाकिस्तान में हिंदू तो क्या मुसलमान भी असुरक्षित’, Modi दें सुरक्षा

आपको बता दें कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए भारत किसी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता पर एतराज करता रहै। हमेशा से भारत का स्टैंड रहा है कि कश्मीर का मुद्दा द्विपक्षीय मुद्दा है और इसका समाधान भारत-पाकिस्तान आपसी बातचीत के जरिए करेंगे।

अभी हाल ही में कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत ने एक बार फिर से अपन स्टैंड को दुनिया के सामने साफ किया है, हालांकि पाकिस्तान तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की बात स्वीकार कर रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो