scriptइमरान ने पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल ऐप की शिकायतों का संज्ञान लिया | Imran listen complaints of pakistan citizen portal | Patrika News

इमरान ने पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल ऐप की शिकायतों का संज्ञान लिया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 12:26:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

मंत्रालयों को संबंधित अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन के लिए एक कमेटी बनाने का निर्देश दिया

imran_khan_pak_pm.jpg
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल पर पंजीकृत शिकायतों के जवाब में देरी,समाधान न होने व लापरवाही पर संज्ञान लिया। सभी मंत्रालयों को संबंधित अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए एक कमेटी बनाने का निर्देश दिया।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा सभी मंत्रालयों व डिवीजनों को जारी एक पत्र के अनुसार, कुछ अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन किया। इससे पता चलता है कि शिकायतों को निर्देश के अनुसार सही तरीके से हैंडल नहीं किया गया है। उन पर उचित स्तर पर निर्णय नहीं लिया गया।
इसमें कहा गया कि नागरिकों की प्रतिक्रिया की गुणवत्ता से साफ था कि प्रणाली को अधीनस्थों के हाथ में छोड़ दिया और ज्यादातर निर्णय उनके द्वारा किए गए। इस कमेटी में संयुक्त सचिव, जो मंत्रालय या संभाग के प्रशासनिक फोकल पर्सन, तकनीकी फोकल पर्सन,जुड़े विभागों के फोकल पर्सन होंगे। कमेटी निर्धारित या चयनित अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करेगी। इसके साथ ली गईं शिकायतों, हल की गईं व छोड़ी गईं शिकायतों में खामियों की पहचान करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो