नेपाल की कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में पहली बार उम्रकैद की सजा सुनाई

नेपाल की कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में पहली बार उम्रकैद की सजा सुनाई

Mohit Saxena | Publish: Dec, 21 2018 02:44:25 PM (IST) एशिया

कोर्ट ने 27 वर्षीय युवक कुसुम पॉडल को दस वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म करने और हत्या के आरोप में यह सजा सुनाई

काठमांडू। नेपाल की अदालत ने बुधवार को पहली बार एक दुष्कर्म मामले में आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। कास्की जिला कोर्ट ने 27 वर्षीय युवक कुसुम पॉडल को दस वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म करने और हत्या के आरोप में यह सजा सुनाई है। नेपाल की एकल कोर्ट ने आठ अक्तूबर को फाइल केस की सुनवाई करते हुए इस दरिंदगी पर युवक को आजीवन करावास की सजा सुनाई है। गौरतलब है कि नेपाल में यह पहला मामला जिसमें दुष्कर्म के आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इसे लेकर पूरे देश में काफी चर्चा हो रही है।

शराब और ड्रग्स के नशे में बनाया शिकार

इस साल सितंबर में लड़की की लाश अपने घर से कुछ दूर पाई गई थी। उसके पेट, गले और सिर पर कई चोट के निशान थे। उसके अगले ही दिन पुलिस ने पॉडल को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह बच्ची को झाड़ियों में घसीट कर ले गया था। यहां बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। पॉडल का कहना है कि शराब और ड्रग्स के नशे की वजह से अपने होश में नहीं था। इस मामले को लेकर यहां की जनता में काफी आक्रोश रहा। लड़की के परिजनों और स्थानीय निवासियों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Read the Latest World News on Read the Latest World N Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned