scriptपाकिस्तान में हैं भारत के और भी अभिनंदन, जेलों में बंद हैं ये युद्धबंदी | In Pakistan many indian soldier are behind the bar | Patrika News

पाकिस्तान में हैं भारत के और भी अभिनंदन, जेलों में बंद हैं ये युद्धबंदी

Published: Feb 28, 2019 03:06:36 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– गलती से पाक के इलाके में पहुंच गए- 24 एयरफोर्स अधिकारी जेल में बंद- 12 सिपाही भी जेल में बंद

abhi

सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला

नई दिल्ली। आपातकाल स्थिति में भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को विमान से इजेक्ट करना पड़ा। इस इजेक्शन में वह गलती से दुश्मन देश पाकिस्तान के इलाके के अंदर पहुंच गए। इसके बाद पाकिस्तान की सेना ने उन्हें पकड़ लिया। हालांकि पायलट अभिनंदन के मामले में अच्छी बात ये है कि समय से पाकिस्तान ने मान लिया कि अभिनंदन उनके कब्जे में हैं। लेकिन एयरफोर्स के 24 अफसर और भी हैं जो पाकिस्तान की अलग-अलग जेलों में अब भी बंद हैं।
जेलों में कुल 54 युद्धबंदी बंद हैं

उनकी समय-समय पर रिहाई के लिए आवाज़ उठाई जाती है,लेकिन पाकिस्तान ये मानने को तैयार नहीं होता है कि उनके यहां 1965 और 1971 का कोई भारतीय युद्धबंदी भी है। युद्धबंदियों के परिजन अपनों के वहां होने के सबूत देते रहते हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान सरकार हर इन सबूतों को मानने से इनकार कर देती है। इस वक्त पाकिस्तान जेल में 17 आर्मी के अधिकारी, 12 सिपाही, 24 एयरफोर्स अधिकारी और एक नेवी का अधिकारी बंद है। इस तरह से पाकिस्तान की जेलों में कुल 54 युद्धबंदी बंद हैं। एक युद्धबंदी के परिवार में पाकिस्तान की ओर से आए एक खत को भी सबूत के तौर पर रखा जा चुका है। मगर पाकिस्तान हमेशा की तरह से इन सबूतों पर आंखें मूंद लेता है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो