scriptभारत के बाद अब ईरान कर सकता है पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकियों पर होगी बड़ी कार्रवाई | India can now take action on Pakistan to elimination terrorists | Patrika News

भारत के बाद अब ईरान कर सकता है पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकियों पर होगी बड़ी कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 10:34:02 am

Submitted by:

Mohit Saxena

– ईरानी सीमा पर रिवोल्यूशनरी गार्ड के 27 जवान शहीद हो गए थे- ईरान का अरोप है कि पाकिस्तान अपने देश में आतंकवाद को पनाह दे रहा- गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी

iran

भारत के अब ईरान कर सकता है पाकिस्तान पर कार्रवाई, आतंकियों के खात्मे का लिया प्रण

नई दिल्‍ली। भारत के बाद अब ईरान की सरकार के नेताओं और ईरानी सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी है। उसने चेतावनी दी है कि आतंकी समूहों के खिलाफ अगर पाक कार्रवाई नहीं करता है तो वह खुद इसका सफाया करेगा। पाकिस्‍तान के बालाघाट स्थित जैश-ए-मुहम्‍मद के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को एयर स्‍ट्राइक किया था। इसके बाद ईरान ने भी पाकिस्‍तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।
कुर्द सेना प्रमुख ने कड़े शब्दों में चेताया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आइआरजीसी कुर्द सेना के प्रमुख जनरल कासिम सोलेमानी ने पाकिस्तानी सरकार और उसके सैन्य प्रतिष्ठान को कड़े शब्‍दों में चेतावनी दी है। सोलेमानी ने कहा है कि वह पाक सरकार से सवाल करना चाहते है कि वह किस ओर जा रहे हैं। सभी पड़ोसी देशों की सीमा पर उसने अशांति फैला रखी है। क्या कोई ऐसा पड़ोसी बचा है जहां पर उसने असुरक्षा न फैलाई हो। उसके पास परमाणु बम हैं, लेकिन वह इस क्षेत्र में एक आतंकी समूह को खत्म नहीं कर पा रहा है।
27 जवान शहीद हो गए थे

बता दें कि 13 फरवारी को पाकिस्तान से सटी ईरान के सिस्तान बलूचिस्तान सीमा में एक आत्मघाती हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के 27 जवान शहीद हो गए थे। ईरान का कहना है कि उनके खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए पाकिस्तान अपने देश में आतंकवाद को पनाह दे रहा है। कुर्द सेना के कमांडर जनरल कासिम सोलेमानी ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर पनप रहे आतंकवाद को खत्म नहीं करता है तो वह गंभीर परिणाम भुगतने को तैयार रहें।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो