scriptमालदीव: इंडियन कोस्ट गार्ड्स की बड़ी कामयाबी, गंभीर रूप से बीमार नवजात को गैन आईलैंड से निकाला | Indian Coast Guards carried out evacuation of an infant in Maldives | Patrika News

मालदीव: इंडियन कोस्ट गार्ड्स की बड़ी कामयाबी, गंभीर रूप से बीमार नवजात को गैन आईलैंड से निकाला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2019 11:18:26 am

भारतीय तटरक्षक दल ने सोमवार सुबह मालदीव के गैन आईलैंड से गंभीर रूप से बीमार एक नवजात को सफलतापूर्वक निकाल लिया है

Indian Coast Guards

मालदीव: इंडियन कोस्ट गार्ड्स की बड़ी कामयाबी, गंभीर रूप से बीमार नवजात को गैन आईलैंड से निकाला

माले। भारतीय तटरक्षक दल (इंडियन कोस्ट गार्ड्स) के पायलटों ने सोमवार सुबह मालदीव के गैन आईलैंड से गंभीर रूप से बीमार एक नवजात को सफलतापूर्वक निकाल लिया है। उसे एमरजेंसी स्पेशलिस्ट उपचार के लिए माले ले जाया गया है। स्थानीय लोगों की मदद करने के लिए भारतीय एडवान्स्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) ध्रुव चॉपर मालदीव में मौजूद हैं।

भारतीय तटरक्षक दल की बड़ी सफलता

भारतीय तटरक्षक दल ने सोमवार सुबह मालदीव के गैन आईलैंड से गंभीर रूप से बीमार एक नवजात को सफलतापूर्वक निकाल लिया है। हालांकि इस बात का पता नहीं लग सका है कि बच्चे को कौन सी बीमारी है। खबरों में कहा गया है कि बच्चे को सांस लेने में तकलीफ है और वह बेहद कमजोर भी है। इस बारे में अभी और जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि भारतीय ध्रुव हेलीकॉप्टर मालदीव में आम लोगों की मदद के लिए पीछे कई महीनों से तैनात है।

बचाया गया नवजात

भारतीय तट रक्षक बल की इस कामयाबी से मालदीव में उनके बने रहने की वजह पर मुहर लग गई गई। बता दें कि मालदीव में भारतीय बलों की उपस्थिति को नए राष्ट्रपति सालेह ने मंजूरी दी है। इसे पहले यामीन अब्दुला की सरकार ने भारतीय हेलीकॉप्टरों के देश में बने रहने को गैरजरूरी करार देकर उनकी वापसी का आदेश दे दिया था लेकिन बाद में इस फैसले को पलट दिया गया था।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो