scriptपाकिस्तान से लौटे भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया, दूतावास छोड़ने से पहले किया ऐसा काम | Indian Envoy to Pakistan Ajay Bisaria Returns to New Delhi | Patrika News

पाकिस्तान से लौटे भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया, दूतावास छोड़ने से पहले किया ऐसा काम

Published: Aug 12, 2019 03:25:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

भारत से सभी रिश्ते तोड़ने में लगा है पाकिस्तान
महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती से पहले दूतावास में लगाए 150 पौधे

ajay

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव बढ़ता दिख रहा है। पाकिस्तान एक-एक कर भारत से सभी रिश्ते तोड़ने में लगा है। इस बीच भारत के हाई कमिश्नर अजय बिसारिया इस्लामाबाद छोड़ भारत वापस लौट आए। उन्हें एक हफ्ते पहले पाकिस्तान छोड़ने को कहा गया था। मगर इससे पहले वह पाकिस्तान को गहरा संदेश देकर लौटे। महात्मा गांधी के आने वाले 150 वें जन्मदिन से पहले बिसारिया ने दूतावास परिसर में 150 पौधे लगाए और पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।

आर्टिकल 370: पाकिस्तानी पत्रकारों ने किया दावा, LoC की ओर बढ़ रही है पाक आर्मी

https://twitter.com/hashtag/IndiainPakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस्लामाबाद छोड़ने से पहले उच्चायुक्त ने भारतीय दूतावास परिसर में एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में भारतीय दूतावास के सारे स्टाफ शामिल हुए और पूरे स्टाफ ने 150 पौधे लगाए। 150वां पौधा हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने लगाया। बता दें कि भारत इस साल महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है।

इस कार्यक्रम के बारे में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा कि एक हरे-भरे भविष्य के लिए पौधरोपण करना महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि देना है। हमने दूतावास और आवासीय परिसर में 150 पौधे लगाए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अजय बिसारिया रविवार को दिल्ली वापस आ गए हैं। पाकिस्तान पहले ही कह चुका है कि वह अपने नवनियुक्त उच्चायुक्त मोइन उल हक को नई दिल्ली नहीं भेजने जा रहा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो