इंडोनेशिया: मालवाहक जहाज और नाव के बीच टक्कर, 17 लोग लापता

जावा के तटीय जलक्षेत्र में इंडोनेशियाई मालवाहक जहाज 'एमवी हाब्को पायनियर' एक नाव से टकरा गई, जिससे नाव पलट गई। इसमें सवार 32 लोगों में से 15 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 17 की तलाश की जा रही है।

By: Anil Kumar

Updated: 04 Apr 2021, 04:16 PM IST

जकार्ता। इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा के तटीय जलक्षेत्र में एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे के बाद 17 लोग लापता हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, जावा के तटीय जलक्षेत्र में एक मालवाहक जहाज एक नाव से टकरा गई। नाव में मछली पकड़ने वाले लोग सवार थे।

इस घटना के बाद खोज व बचाव एजेंसी ने लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी है। रविवार को खोज व बचाव एजेंसी के प्रमुख देदेन रिदवन्स्याह ने बताया कि इंद्रमायु जिले के तटीय जलक्षेत्र में शनिवार देर रात मछली पकड़ने वाली एक नौका इंडोनेशियाई मालवाहक जहाज 'एमवी हाब्को पायनियर से टकरा गई, जिससे नाव पलट गई।

यह भी पढ़ें :- 8 लोगों की सवारी वाला नाव तेज बहाव चट्टान से टकराकर पलटा, दो महिलाएं लापता, तलाश जारी

रिदवन्स्याह ने आगे बताया कि मालवाहक जहात प्रोपेलर मछली पकड़ने वाले जाल में फंस जाने की वजह से खड़ा खर दिया गया है। यह मालवाहक जहाज बोर्नियो द्वीप से कच्चा तेल लेकर आ रहा था।

समुद्र परिवहन महानिदेशालय के प्रवक्ता ने इस घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नौका में सवार 15 लोगों को बचा लिया गया है। वहीं स्थानीय मछुआरे और नौसैनिक बाकी के लोगों की तलाश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, इस नौका में 32 लोग सवार थे।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned