scriptइंडोनेशिया: 7.1 तीव्रता वाले भूकंप से कांपी धरती, लोगों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह | Indonesia earthquake with 7.1 magnitude terrifies people | Patrika News

इंडोनेशिया: 7.1 तीव्रता वाले भूकंप से कांपी धरती, लोगों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 10:49:10 am

Submitted by:

Shweta Singh

इंडोनेशिया के स्थानीय समयानुसार देर रात 1 बजकर 17 मिनट पर महसूस किए गए झटके
भूकंप के बाद सूनामी आने की कोई संभावना नहीं

Earthquake

Earthquake

जकार्ता। इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटकों की खबर आ रही है। ये भूकंप पूर्वी इंडोनेशिया के नार्थ मालुकु प्रांत के तटवर्ती इलाके में आया है। गुरुवार देर रात में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.1 महसूस की गई। इसके बारे में भूगर्भशास्त्रियों ने जानकारी दी है।

सूनामी आने की कोई संभावना नहीं

वहीं, अमरीकी सुनामी चेतावनी केंद्र ने भूकंप के बाद सूनामी आने की कोई संभावना नहीं जताई है। अमरीकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने भूकंप पर जानकारी देते हुए बताया कि इसका केंद्र तटीय शहर टर्नेट के उत्तर-पश्चिम में 140 किलोमीटर की दूरी पर 45 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार देर रात 1 बजकर 17 मिनट पर महसूस किए गए। लोगों में इतनी तेज झटकों के कारण दहशत का माहौल था ।

लोगों को समुद्र तट के पास न जाने की सलाह

अमरीकी सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि ‘इस प्रशांत क्षेत्र में विनाशकारी सूनामी आने का कोई अलर्ट नहीं है।’हालांकि, ज्यादा तीव्रता वाले झटके होने के कारण इंडोनेशियाई प्रशासन अलर्ट पर है। इंडोनेशियाई मौसम विज्ञान एजेंसी ने लोगों से समुद्र के तटों से दूर रहने को कहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो