इंडोनेशिया: बाढ़-भूस्खलन से 22 की मौत, मलबे में कई के दबे होने की आशंका

इंडोनेशिया: बाढ़-भूस्खलन से 22 की मौत, मलबे में कई के दबे होने की आशंका

Shweta Singh | Publish: Oct, 13 2018 07:06:17 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 07:06:18 PM (IST) एशिया

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को 15 अन्य के घायल होने की भी जानकारी मिली है।

जकार्ता। इंडोनेशिया के पश्चिमी व उत्तरी सुमात्रा में आई बाढ़ और भूस्खलन से बच्चों समेत कम के कम 22 लोगों की मौत हो गई। साथ ही अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को 15 अन्य के घायल होने की भी जानकारी मिली है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतपो पुरवो नुगरोहो ने कहा कि इस भीषण आपदा ने 48 घरों को भी तबाह कर दिया है।

मृतकों में एक इस्लामिक स्कूल के 11 छात्र भी शामिल

सुतपो ने मीडिया को बताया कि मृतकों में एक इस्लामिक स्कूल के 11 छात्र भी शामिल हैं। इन छात्रों की मौत शुक्रवार को बाढ़ के दौरान मंडाइलंग नताल के मौरा सलादी गांव में एक ढलती इमारत की चपेट में आ जाने से हुई। बता दें कि लापता लोगों के लिए खोज व बचाव अभियान जारी है।

मलबे के अंदर कई लोगों के दबे होने की आशंका

ढहे इमारतों के मलबे के अंदर कई लोगों के दबे होने की आशंका है। प्रवक्ता ने कहा कि बचाव अभियान पूरा हो जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। जानकारी मिल रही है कि पश्चिमी सुमात्रा के तनाह दातार और पसामान जिलों में भी बाढ़ ने कहर ढाया है, जहां कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस बीच, उत्तरी सुमात्रा के सिबोलगा कस्बे में हुए भूस्खलन से कई मकान तबाह हो गए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned