scriptइंडोनेशिया के मंत्री के विवादित बोल, कोरोना वायरस को बताया बगावती पत्नी के समान | Indonesian minister sexist remark, said coronavirus like as rebellious | Patrika News

इंडोनेशिया के मंत्री के विवादित बोल, कोरोना वायरस को बताया बगावती पत्नी के समान

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2020 09:56:13 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

इंडोनेशिया ( Indonesia ) के सिक्योरिटी मिनिस्टर महमूद महफूद एमडी ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर बयान देते हुए इसकी तुलना पत्नी से की
मंत्री महमूद के बयान को लेकर सोशल मीडिया से लेकर महिला संगठनों तक में काफी आलोचना हो रही है

corona_indo.jpeg

Indonesian minister sexist remark, said coronavirus like as rebellious wife

जकार्ता। कोरोना ( coronavirus ) को लेकर पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है, फिर भी इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स बन रहे हैं और लोग हंसी-मजाक का वीडियो बना रहे हैं। लेकिन इंडोनेशिया के एक मंत्री ने सारी हदें पार करते हुए एक विवादित बयान दिया है।

इंडोनेशिया ( Indonesia ) के एक मंत्री ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर बयान देते हुए इसकी तुलना पत्नी से कर दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक बगावती पत्नी की तरह है। मंत्री के बयान के बाद अब उनकी काफी आलोचना हो रही है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि उन्होंने ऐसा बयान कोरोना को लेकर लोगों के मन में पैदा हुए भय को खत्म करने के लिए दिया है।

बांग्लादेश: कोरोना संकट के बीच 1 जून से घरेलू उड़ानें शुरू, सरकार ने दी अनुमति

बता दें कि इंडोनेशिया सिक्योरिटी मिनिस्टर महमूद महफूद एमडी ( security minister Mohammad Mahfud ) ने ये विवादित बयान दिया है। उन्होंने इसी हफ्ते एक यूनिवर्सिटी के लोगों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए ये बातें कही थीं। इसके बाद से अब महमूद के बयान को लेकर इंडोनेशिया के महिलाओं के समूह और सोशल मीडिया यूजर्स काफी आलोचना कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u5xb7

मंत्री ने अपने बयान में क्या कहा था

इंडोनेशिया के सिक्योरिटी मिनिस्टर महमूद महफूद एमडी ने अपने संबोधन में कहा था कि हमलोग हमेशा के लिए कोरोना वायरस का सामना करने जा रहे हैं। ऐसे में हमें समझौता करके अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे एक सहयोगी ने कोरोना को लेकर मजाक में कहा था कि कोरोना आपकी पत्नी की तरह है। शुरुआत में आप उसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं और फिर बाद में आपको अहसास होता है कि ऐसा नहीं हो सकता है। आप उसके साथ जीना सीख लेते हैं।

मंत्री के बयान की हो रही है आलोचना

मंत्री महमूद के बयान को लेकर सोशल मीडिया से लेकर महिला संगठनों तक में काफी आलोचना हो रही है। महिलाओं के एक ग्रुप की चीफ एग्जीक्यूटिव डिंडा निसा ने कहा है कि ये बयान कोरोना वायरस से निपटने में सरकार की नाकामी दिखाता है और साथ ही सरकारी अधिकारियों की मानसिकता का भी पता चलता है। ये सेक्सिएस्ट और अभद्र बयान है।

दक्षिण अफ्रीका: विपक्ष के फायरब्रांड नेता का बड़ा बयान, कहा- धार्मिक स्थलों पर गए तो कोरोना से हो जाएगी मौत

फिलहाल शुक्रवार तक महमूद महफूद के ऑफिस की तरफ से इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। आपको बता दें कि इंडोनेशिया में कोरोना वायरस खतरा लागातर बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक संक्रमण के 24 हजार मामले सामने आ चुके हैं और करीब 1,496 लोगों की मौत हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो