scriptअपनी बहादुरी के दम पर आतंकियों को किया था नाकाम, अब इंटरनेट पर जमकर हो रही तारीफ | Internet applauding SSP Suhai Aziz for her courageous performance | Patrika News

अपनी बहादुरी के दम पर आतंकियों को किया था नाकाम, अब इंटरनेट पर जमकर हो रही तारीफ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 07:44:47 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इन्होंने 23 नवंबर को कराची स्थित चीनी दूतावास में हुए आतंकी ऑपरेशन को नाकामयाब करने में अहम भूमिका निभाई थी।

Internet applauding SSP Suhai Aziz for her courageous performance

अपनी बहादुरी के दम पर आतंकियों को किया था नाकाम, अब इंटरनेट पर जमकर हो रही तारीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में ब्लास्ट की खबरें जैसे ही मीडिया में आई, उसके कुछ देर बाद से ही एक महिला पुलिस की बहादुरी ने सुर्खियां बंटोरनी शुरू कर दी। ये महिला अफसर सिंधु पुलिस की सहायक अधीक्षक सुहाई अजीज तलपुर है। इन्होंने 23 नवंबर को कराची स्थित चीनी दूतावास में हुए आतंकी ऑपरेशन को नाकामयाब करने में अहम भूमिका निभाई थी।

लड़किया नाजुक नहीं बल्कि बहादुर होती

अपनी इस बहादुरी के लिए सुहाई अजीज तलपुर को हर तरफ से वाह वाही मिल रही है। सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं उनके किस्से जिस भी प्रांत के लोगों ने सुना सबने जमकर तारीफ की। कुछ समय पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि लड़किया नाजुक नहीं बल्कि बहादुर होती हैं। उसके साथ-साथ जुनूनी भी होती है।

चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने तारीफ करते हुए किया ट्वीट

तारीफ का सिलसिला ट्विटर पर भी जारी है। लोग इस विषय पर जमकर तारीफ भरे ट्वीट कर रहे हैं। खुद पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने तारीफ करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास पर आतंकवादी हमले को हमारे सिंध पुलिस की साहसी एसएसपी सुहाई अजीज की अगुवाई में नाकामी मिली। मैं उन बहादुर अधिकारियों को सलाम करता हूं जो ऐसे साहस के साथ हमारे दोस्तों की रक्षा कर रहे थे। हमारी तरफ से उनको ढेर सारा सम्मान।

https://twitter.com/BBhuttoZardari/status/1065888990082097152?ref_src=twsrc%5Etfw

आएशा सरवारी का ट्विट

जरदारी के अलावा वहां की मशहूर स्तंभकार आएशा सरवारी ने भी इस संबंध में ट्विट किया। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘लोग कहते हैं कि महिलाओं की जगह रसोई में है, जबतक उन्हें किसी रक्षक की जरूरत नहीं पड़ती। शाबाश एसएसपी सुहाई अजीज, एक महिला अधिकारी जिसने आतंकियों के खिलाफ कराची के चीनी दूतावास में ये ऑपरेशन चलाया।’ वहीं पीपीपी की नेता शैरी रहमान ने भी सहाई की तारीफ की। उनका कहना है कि ‘एसएसपी सुहाई अजीज तलपुर पर हमें नाज है, वह महिला जिसने चीनी वाणिज्य दूतावास में आतंकवादियों के खिलाफ सफल पुलिस अभियान का नेतृत्व किया।’

https://twitter.com/AishaFSarwari/status/1065894845754077186?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो