scriptपाकिस्तान के खिलाफ खड़ा हुआ ईरान, आतंकियों के खिलाफ लड़ाई के लिए सीमा पार कर सकती है सेना | Iran says its army Ready to fight terrorism on Pakistan soil | Patrika News

पाकिस्तान के खिलाफ खड़ा हुआ ईरान, आतंकियों के खिलाफ लड़ाई के लिए सीमा पार कर सकती है सेना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2018 02:52:28 pm

देश के सुरक्षा बल पाकिस्तानी क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए तैयार हैं

Iran Pakistan border

पाकिस्तान की धरती पर आतंकियों से लड़ने को तैयार है ईरान: गृह मंत्री रहमानी फजली

तेहरान।ईरान पाकिस्तान की धरती पर आतंकियों से युद्ध करने को तैयार है। ईरान के गृह मंत्री ने कहा है कि ईरान ने अब तक पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर किसी भी कार्रवाई से खुद को बचाए रखा है। लेकिन जिस तरह पाकिस्तानी आतंकी सीमा के दूसरी तरफ दाखिल हो रहे हैं, उससे ईरान के लिए इस स्थिति से बचना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ किसी भी अभियान से ईरान लम्बे समय तक नहीं बच पाएगा।

पाकिस्तानी इलाके में दाखिल होगा ईरान

ईरानी गृह मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा की कि देश के सुरक्षा बल पाकिस्तानी क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए तैयार हैं। गृह मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी सेनाओं की देखरेख में पाकिस्तानी भूमि पर आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तेहरान तैयार पूरी तरह तैयार है। ईरान के गृह मंत्री अब्दोल्रेजा रहमानी फजली ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से बातचीत में कहा कि पाकिस्तानी सीमा से लगते ईरानी इलाके में दिनों दिन आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं। ईरान के गृह मंत्री अब्दोल्रेजा रहमानी फजली ने अक्टूबर में पाकिस्तान स्थित ईरानी सुन्नी विद्रोही समूह द्वारा 14 ईरानी सीमावर्ती गार्डों के अपहरण के जवाब में टिप्पणी करते हुए यह बात कही।

टूटेगा ईरान का सब्र !

ईरान के गृह मंत्री ने कहा कि ईरान अब तक पाकिस्तान के साथ सीमा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के खिलाफ किसी भी अभियान से बचता आया है। ईरान के गृह मंत्री अब्दोल्रेजा रहमानी फजली ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि ‘हम पाकिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करना चाहते हैं ।’ फजली ने कहा कि ईरान को उम्मीद है कि पाकिस्तानी सरकार अपनी सीमाओं पर सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की कोशिश करेगी। 16 अक्टूबर को ईरान के दक्षिण-पूर्वी सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में मिर्जवेह सीमा बिंदु पर चरमपंथी समूह जयश अल-आदल (न्याय सेना) द्वारा कुल 14 ईरानी सीमावर्ती गार्डों का अपहरण कर लिया गया ।यही नहीं गार्डों का अपहरण करने के बाद के बाद उन्हें पाकिस्तानी क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो