scriptइराकी सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आईएस के 17 आतंकवादी ढेर | Iraqi security forces pile 17 IS terrorist | Patrika News
एशिया

इराकी सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आईएस के 17 आतंकवादी ढेर

इराकी शहर मोसुल से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को खदड़ेने के लिए वहां शुरू किए गए अभियान के बाद से तुर्किश तोपों की गोलाबारी में आईएस के 17 आतंकवादी मारे गए।

Oct 25, 2016 / 12:30 am

शिव शंकर

Iraq military action

Iraq military action

अंकारा। इराकी शहर मोसुल से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को खदड़ेने के लिए वहां शुरू किए गए अभियान के बाद से तुर्किश तोपों की गोलाबारी में आईएस के 17 आतंकवादी मारे गए। वहां अभियान में भाग लेने के लिये चार तुर्किश लड़ाकू विमान तैयार रखे गए हैं। 

तुर्किश विदेश मंत्री मेवलत कबुसोलब्लगू ने सोमवार को बताया कि तुर्की मोसुल में इराक द्वारा आतंकवादियों के विरूद्ध शुरू किए गए अभियान में बड़े पैमाने पर भाग लेना चाहता है किन्तु इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने शनिवार को इस संबंध में हमारे प्रस्ताव को स्वीकार करने से इंकार कर दिया। मेवलत ने फ्रांस के विदेश मंत्री के साथ साझा संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तुर्की इराक में कुर्दिश PKK आतंकवादी गुट के विरूद्ध और सघन कार्रवाई शुरू करेगा।

गौरतलब है कि इराक के किरकुक शहर में शुक्रवार और रविवार के बीच आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई में 74 आतंकवादियों समेत करीब 131 लोग मारे गए, जबकि 150 अन्य घायल हुए। किरकुक के गवर्नर नाजमेद्दीन करीन ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार एवं रविवार को बीच हुई झड़पों में इराकी और कुर्दिश सुरक्षाबलों ने आईएस के 74 आतंकियों को मार गिराया।

करीन ने कहा कि इस दौरान, आईएस के की आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें एक इराकी नेता भी शामिल है। करीन के मुताबिक, शहर में आईएस के गुट में 100 आतंकवादी हैं, जिनमें अधिकांश इराक के ही हैं। किरकुक के एक चिकित्सकीय सूत्र ने कहा कि आईएस के 74 आतंकियों के अलावा सुरक्षा बलों के कुछ जवान समेत 57 आम नागरिक भी मारे गए हैं।

Home / world / Asia / इराकी सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आईएस के 17 आतंकवादी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो