scriptइस्लामाबाद हाईकोर्ट का निर्देश, हाफिज सईद की पार्टी को करें पंजीकृत | Islamabad High Court directives,Hafiz Sayeed's party registered | Patrika News

इस्लामाबाद हाईकोर्ट का निर्देश, हाफिज सईद की पार्टी को करें पंजीकृत

Published: Mar 08, 2018 05:42:50 pm

Submitted by:

Mazkoor

मोस्ट वाटेंड आतंकी हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के निर्देश के बाद राजनीतिक दल के रुप में मान्यता मिलने का रास्ता साफ

saharanpur news

हाफिज सईद

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सियासत में अब मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद का राजनीति में प्रवेश को लेकर सियासत गर्म हो गई है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अब हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को हरी झंडी दे दी है। कोर्ट ने स्थानीय चुनाव आयोग को निर्देश देते हुए कहा है कि जल्द से जल्द सईद की पार्टी को पंजीकृत करें। इस फैसले के बाद अब सईद की पार्टी के लिए रास्ता साफ हो गया है जिसे पाकिस्तान के चुनाव आयोग को अपनी मंजूरी देनी ही होगी।

मिल्ली मुस्लिम लीग को मिली कोर्ट से अनुमति

यहां आपको बता दें कि पाकिस्तान चुनाव आयोग इससे पहले सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को पंजीकृत कराने की अनुमति देने से इंकार करता आ रहा है जबकि गुरुवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने एमएमएल को पाकिस्तान चुनाव आयोग से पंजीकृत कराने की अनुमति दे दिया है।

मातृ भाषा के लिए पाकिस्तानी लेखक अफजल राज को ‘प्राइड ऑफ पंजाब’ अवॉर्ड

मुंबई और भारतीय संसद पर हमले का आरोपी है हाफिज सईद

गौरतलब है कि मिल्ली मुस्लिम लीग आतंकी सरगना हाफिज सईद का प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा का ही उपशाखा है। हाफिज सईद के ऊपर 2008 में मुंबई और 2001 में भारतीय संसद पर हमला करने का आरोप है। हालांकि पाकिस्तान सरकार ने पिछले साल हाफिज सईद को नजरबंद कर दिया था। संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद समेत कई देशों ने हाफिज सईद को आतंकी घोषित किया है।

हाफिज ने भरा हूंकार, 2018 आम चुनाव में लेंगे भाग

आपको बता दें कि हाफिज सईद अपने ऊपर से आतंकी का ठप्पा हटाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में मिल्ली मुस्लिम लीग नाम से एक चुनावी पार्टी का ऐलान किया था और पाकिस्तान चुनाव आयोग के पास पंजीकरण के लिए आवेदन दिया था लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग ने एमएमएल को राजनीतिक दल के रुप में मान्यता देने से इंकार कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद भी हाफिज सईद ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधामत्री नवाज शरीफ के संसदीय क्षेत्र लाहौर में पार्टी का दफ्तर खोल दिया था। साथ हीं हूंकार भरते हुए यह ऐलान कर दिया था कि उनकी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) 2018 के आम चुनाव में भाग लेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो