सीरियाई हमले में इजरायली लड़ाकू विमान एफ-16 क्षतिग्रस्त, पायलट सुरक्षित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमान के नष्ट होने से पहले इसके दो पायलटों ने पैराशूट के साथ छलांग लगाकर अपनी जान बचाई।

By: Prashant Jha

Published: 10 Feb 2018, 08:08 PM IST

जेरूसलम: उत्तरी इजरायल में शनिवार को सीरियाई सेना के भयानक टैंक रोधी हमले में इजरायल का लड़ाकू विमान एफ-16 नष्ट हो गया। यह जानकारी इजरायली सेना ने दी। इजरायल रक्षा सेना (आईडीएफ) ने बयान जारी करते हुए कहा कि इजरायल के गश्ती है। लीकॉप्टर के सीरिया के ड्रोन के संपर्क में आने के बाद यह हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमान के नष्ट होने से पहले इसके दो पायलटों ने पैराशूट के साथ छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। माना जा रहा है कि सीरिया से युद्ध के बाद पहली बार इजरायल का विमान नष्ट हुआ है।

12 सैन्य ठिकानों पर हमले

आईडीएफ ने कहा कि इजरायली सेना ने भी सीरिया में कथित ईरानी ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए।आईडीएफ ने ट्वीट करते हुए कहा, "इजरायली साम्राज्य में गंभीर संकट के लिए ईरान जिम्मेदार है।"इजरायल ने एक अन्य ट्वीट किया, "आईडीएफ ने ईरानी हमले के बाद सीरिया में ईरान और सीरिया के 12 सैन्य सैन्य ठिकानों पर हमले किए।"

पायलटों ने बचाई जान

इजरायल रक्षा सेना (आईडीएफ) ने कहा कि इजरायल के गश्ती है। हेलीकॉप्टर के सीरिया के ड्रोन के संपर्क में आने के बाद यह हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमान के नष्ट होने से पहले इसके दो पायलटों ने पैराशूट के साथ छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। माना जा रहा है कि सीरिया से युद्ध के बाद पहली बार इजरायल का विमान नष्ट हुआ है। इससे पहले कभी ऐसा देखने को नहीं मिला था।

इजरायली साम्राज्य में संकट के लिए ईरान जिम्मेदार

सूत्रों के मुताबिक इजरायली सेना ने सीरिया में कथित ईरानी ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए। आईडीएफ ने इजरायली साम्राज्य में गंभीर हालात के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है।"इजरायल ने एक अन्य ट्वीट किया, "आईडीएफ ने ईरानी हमले के बाद सीरिया में ईरान और सीरिया के 12 सैन्य सैन्य ठिकानों पर हमले किए।" फिलहाल इजरायल सीरिया में हमले को जारी रखा है और जल्द ही सीरिया को आतंकियों से मुक्त कराने का दावा कर रहा है।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned