मसूद अजहर ने US-तालिबान डील पर दी प्रतिक्रिया, जैश आतंकी को अब तक पाकिस्तान बता रहा था ‘लापता’

Highlights:

  • FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान ने बताया था मसूद अजहर है 'लापाता'
  • ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए पाकिस्तान ने अजहर को लेकर किया था झूठा दावा
  • जैश के टेलीग्राम चैनल पर जारी हुआ है अजहर का बयान

By: Shweta Singh

Updated: 03 Mar 2020, 12:28 PM IST

इस्लामाबाद। भारत के खिलाफ सबसे खतरनाक साजिश रचनेवाला आतंकी मौलाना मसूद अजहर (Maulana Masood Azhar) की गुमनामी पर भले ही पाकिस्तान (Pakistan) कितने भी झूठ बोलता हो, लेकिन उसके दावों की पोल एक बार फिर खुल गई है। दरअसल, 'लापता' मसूद अजहर ने हाल ही में संपन्न हुए तालिबान के शांति समझौते (US Taliban Peace Deal) पर प्रतिक्रिया देते हुए इस डील का स्वागत किया है।

अजहर ने तालिबान की लीडरशिप को दी डील की बधाई

यहां आपको याद दिला दें कि हाल ही में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) का सत्र संपन्न हुआ है, जिसके पहले पाकिस्तान ने एक चाल चली। ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए पाकिस्तान ने अजहर को 'लापता' घोषित कर दिया। अब उसी अज्ञातवास से अजहर ने अमरीका और तालिबान के बीच डील वाले दिन बयान जारी किया। अजहर ने तालिबान की पूर्व और मौजूदा लीडरशिप और उसके लड़ाकों को इस डील की बधाई दी है।

FATF से झूठ बोल रहा पाकिस्तान, कहा-आतंकी सरगना मसूद अजहर और उसका पूरा परिवार लापता

'खादिम' के नाम से जारी हुआ है बयान

जानकारी के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के उपनाम 'खादिम' के नाम से बयान जारी हुआ। जैश से जुड़े टेलीग्राम चैनल में पढ़कर सुनाए गए बयान में कहा गया,'शहीदों को बधाई, मुजाहिदीन, गाजियों, हजरत शेख हक्कानी को बधाई, अल्लाह के बेटे हक्कानी को बधाई।' आपको बता दें कि शनिवार को दोहा में तालिबान-अमरीका के बीच डील पर हस्ताक्षर हुए थे। बता दें कि पाकिस्तान के आर्थिक मामलों के मंत्री हम्माद अजहर ने मसूद अजहर को देश से 'लापता' बताया था।

अमरीका को बताया पूछ कटा भेड़िया

अजहर को पिछले साल ही संयुक्त राष्ट्र की ISIL और अल कायदा पर प्रतिबंधों वाली सूची में शामिल किया गया था। अजहर ने अफगानिस्तान पर अमरीकी नीति का मजाक उड़ाते हुए कहा,'एक दिन था जब अमरीका भेड़िए की तरह अफगानिस्तान में घूम रहा था। आज दोहा, कतर में वो दिन है, जब भरोसा ऊंचा है, उम्मीदें मुस्कुरा रही हैं।' अजहर ने अमरीका पर तंज कसते हुए कहा कि अब भेड़िए की पूंछ कट चुकी है और दांत किटकिटा रहे हैं।

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned