scriptपुलवामा आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई, 10 दिन पहले कराची रैली में हुआ था ऐलान | JammuAndKashmir attack by jaish e mohammad pakistan terror declare | Patrika News

पुलवामा आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई, 10 दिन पहले कराची रैली में हुआ था ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 07:43:25 am

Submitted by:

Prashant Jha

बता दें कि पुलवामा के अवंतीपुरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया। इस हमले में 20 जवान शहीद हो गए।

terror attack in Pulwama

पुलवामा आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई, 10 दिन पहले रैली में आतंकी ने किया था ऐलान

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए आतंकी हमले की स्क्रिप्ट पाकिस्तान में लिखी गई थी। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले को अंजाम स्थानीय कश्मीरी युवा ने दिया है। 5 फरवरी को पाकिस्तान के कराची में जैश-ए-मोहम्मद की रैली हुई थी। जिसमें भारत को दहलाने की साजिश रची गई थी। रैली के बाद आतंकियों की 7 टीमें भारत रवाना की गई थी। रैली में जैश-ए-मोहम्मद की रैली में मौलाना मसूद अजहर के छोटे भाई और जैश के सरगना मौलाना अब्दुल रऊफ असगर ने भारत के अन्य हिस्सों को दहलाने का ऐलान किया था।

खुफिया एजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट

वहीं खुफिया एजेंसियों ने भी इस बावत अलर्ट जारी कर आगाह किया था। खुफिया एजेंसियों ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ी में ब्लास्ट होने की बात कही थी। साथ ही किसी इलाके में जाने से पहले पूरी पड़ताल कर जाने का ऐलान किया था।

20 जवान शहीद

बता दें कि पुलवामा के अवंतीपुरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया। इस हमले में 20 जवान शहीद हो गए। वहीं 25 से ज्यादा सुरक्षाबल घायल हो गए हैं। आतंकियों ने बलास्ट करने के बाद काफिले पर फायरिंग भी की। इस काफिले में 2500 लोग शामिल थे। ये काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। आतंकियों ने काफिले में शामिल दो बसों को अपना निशाना बनाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो