scriptजापान: कोरोना वायरस के साथ जुड़ रही है एक नई मुसीबत, ठीक हो चुकी महिला के साथ हुआ ऐसा | Japan Women recovered from coronavirus infected Again | Patrika News

जापान: कोरोना वायरस के साथ जुड़ रही है एक नई मुसीबत, ठीक हो चुकी महिला के साथ हुआ ऐसा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2020 03:14:42 pm

Submitted by:

Shweta Singh

6 फरवरी को कोरोना वायरस (Coronavirus) से इलाज के बाद मिली थी छुट्टी
कुछ दिनों में सीने में तेज दर्द और गले में खराश की समस्या

Coronavirus in Japan

coronavirsu

टोक्यो। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर दुनियाभर में दहशत फैली हुई है। कई देशों से इसके संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब इससे जुड़े एक और नए खतरे का पता चला है। अभी तक लोगों को इस बात की तसल्ली थी कि मरीज ठीक होकर घर भी लौट रहे हैं। लेकिन जापान (Japan) में इस वायरस की चपेट से बाहर आई महिला में दोबारा संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना वायरस से इलाज के बाद मिली थी छुट्टी

इस खबर के बाहर आते ही इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि एक 40 वर्षीय महिला को जनवरी में कोरोना वायरस संक्रमण हुआ था। इसके बाद अस्पताल में उनका इलाज चला और ठीक होने के बाद उन्हें 6 फरवरी को छुट्टी दे गई। लेकिन, इसके कुछ ही दिन बाद उन्हें सीने में तेज दर्द और गले में खराश की समस्या हुई। इसके लिए 21 फरवरी को वो अस्पताल दोबारा पहुंची।

कोरोना वायरस से डरा सऊदी अरब, ‘उमराह’ यात्रियों पर लगाई अस्थाई रूप से रोक

दोबारा कोरोना वायरस से ग्रस्त

डॉक्टरों ने टेस्ट रिपोर्ट के हवाले से बुधवार को उन्हें दोबारा कोरोना वायरस से ग्रस्त बताया है। आपको बता दें कि महिला चीन के वुहान में एक टूरिस्ट गाइड के रूप में काम करती है। इस हैरतअंगेज मामले पर ओशाका के गवर्नर ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों का परीक्षण किया जाना चाहिए उनका परीक्षण हम जरूर सुनिश्चित करेंगे। इन लोगों को गंभीर परिस्थितियों से बचाएंगे।’ गौरतलब है कि जापान से अब तक 186 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही 705 लोगों का भी परीक्षण जारी है। इस जानलेवा बीमारी से अब तक 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो