script

कोरोना वायरस से जापानी कलाकार केन शिमूरा की मौत, सात दिनों के अंदर दम तोड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 01:37:39 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

जापानी कलाकार को बेहतरीन कॉमेडियन्स में गिना जाता था।
अपने करियर की शुरुआत 70 के दशक में की थी।
23 मार्च को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया।

japan comedian

जापानी कालाकार केन शिमूरा ।

टोक्यो। जापान के हास्य कलाकार केन शिमूरा की रविवार शाम कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हो गई। 70 साल के केम शिमूरा सांस संबंधित समस्या से पीड़ित थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार की सुबह इस बात की पुष्टि हुई। शिमूरा देश के सबसे बेहतरीन कॉमेडियन्स में से एक थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 70 के दशक में की थी।
बड़े स्टार थे शिमूरा

शिमूरा ने 20 मार्च को बुखार और निमोनिया की शिकायत की थी। उन्हें इसके कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 23 मार्च को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। वे पहले जापानी सेलेब्रिटी थे, जिनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव था। साथ ही वे पहले जापान की मशहूर हस्ती हैं, जिनकी जान इस वायरस ने ले ली है।
शिमूरा का असली नामयासुनोरी शिमूरा था। उन्होंने 70 से 80 के दशक में जापान के घर-घर में नाम कमाया। उन्होंने कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे Hachijidayo Zeninshugo, Tensai! Shimura Dobutsuen संग अन्य में काम किया था।
सात लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं

कोरोना वायरस की बात करें तो अभी तक दुनियाभर में इसके सात लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 30 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में अभी तक इस वायरस से एक हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 25 से ज्यादा की जान चली गई है।
भारत में पहली कलाकार के रूप में बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर कोरोना वायरस की शिकार हुईं। लखनऊ में उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने इंस्टा पर पोस्ट कर अपना हाल बताया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वे अपने परिवार को काफी मिस कर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो