PoK में फिर एक्टिव हुआ प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन JKLF, भारत के खिलाफ की नारेबाजी

PoK में फिर एक्टिव हुआ प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन JKLF, भारत के खिलाफ की नारेबाजी

Kapil Tiwari | Updated: 06 Oct 2019, 04:11:11 PM (IST) एशिया

JKLF का ये मार्च PoK से LOC की तरफ बढ़ रहा था।

मुज्जफराबाद। कश्मीर मुद्दे पर लगभग हर जगह मुंह की खाने के बावजूद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन पाकिस्तान की तरफ से LoC पर भी कोई न कोई हरकत हो ही रही है। इसी कड़ी में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन JKLF के नेतृत्व में भारत के खिलाफ एक मार्च निकाला गया।

भारत के खिलाफ की नारेबाजी

भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को लेकर उठाए गए कदम के विरोध इस मार्च का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल हुए लोग करीब 20 किलोमीटर तक पैदल चलें। इसमें शामिल हुए ज्यादातर युवा वर्ग के लोग थे, जिन्होंने भारत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि संगठन की योजना LoC तक पहुंचने की थी। हालांकि, भारतीय सेना की तैनाती के डर से इस मार्च का कारवां नियंत्रण रेखा से पहले ही रोक दिया गया।

क्यों हो रहा था ये प्रदर्शन

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रदर्शनकारियों को LoC न पार करने की चेतावनी दी थी। इमरान ने भारत पर तंज कसते हुए कहा था कि कोई भी अगर LoC पार कर कश्मीरियों को मानवीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए जाता है कि भारतीय सेना उसे हिरासत में ले लेगी। इमरान ने कहा कि भारतीय सेना ऐसे लोगों को पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी घोषित कर देंगे। गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी कश्मीर को स्वतंत्र राज्य बनने को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned