scriptकाबुल: शादी समारोह के बाहर आत्मघाती हमला, पुलिसकर्मी समेत 9 लोगों की मौत | Kabul: nine killed in Suicide attack outside wedding hall | Patrika News

काबुल: शादी समारोह के बाहर आत्मघाती हमला, पुलिसकर्मी समेत 9 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2017 06:49:42 pm

Submitted by:

Prashant Jha

इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

kabul, suicide attack, Kabul: nine killed in Suicide attack outside wedding hall
काबुल: काबुल में शादी समारोह के बाहर सुसाइड अटैक हुआ है। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई। इसमें कई पुलिसकर्मी भी शामिल है। बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट के बाहर गुरुवार को शादी समारोह के दौरान एक आत्मघाती हमला हुआ। इस शादी समारोह में कई राजनीतिक पार्टियों के नेता भी शामिल होने वाले थे। ये हमला उनको ही निशाना बनाकर किया गया है। हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।
हमलावर हॉल के भीतर घुसना चाह रहे थे

उत्तरी प्रांत बल्ख के गवर्नर और राष्ट्रपति अशरफ गनी के विरोधी अट्टा मोहम्मद नूर के सर्मथकों ने हॉल के भीतर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था।इसी दौरान ये हमला किया गया है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल बसीर मुजाहिद ने कहा कि हमलावर भवन के अंदर जाने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षा जांच चौकी पर ही उसे रोक लिया गया, जहां उसने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। उन्होंने कहा, इस हमले में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हमले में कई लोग हुए घायल

गृहमंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस हमले में कुल 9 लोगों की मौत हुई है। जिसमें 7 पुलिसकर्मी और 2 अन्य नागरिक शामिल है। वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं। टोलो न्यूज के अनुसार, इस घटना में तीन कार भी क्षतिग्रस्त हुई है। हालांकि अभी तक इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।
सुरक्षाबलों ने इलाके को सील किया

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि समारोह में लंच के बाद जैसे ही मैं बाहर निकला कि आसपास कई डेडबॉडी पड़ी थी। साथ ही बील्डिंग के गेट टूटे पड़े थे। वहां चारों तरफ सन्नाटा और दहशत का माहौल छाया हुआ था। घटना के बाद पुलिस और सुरक्षबलों ने इलाके को सील कर लोगों को प्रवेश पर रोक लगा दिया। बता दें कि पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले तेज हो गए हैं। बता दें कि राष्ट्रपति अशरफ घानी मुखर आलोचक अट्टू नूर 2019 में घानी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। नूर सरकार के खिलाफ लगातार कैंपेन कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो