scriptअफगानिस्तान: चुनाव से पहले कंधार में बड़ा हमला, गवर्नर, पुलिस प्रमुख और इंटेलिजेंस चीफ की हत्या | Kandahar police chief, governor and intelligence chief killed in attac | Patrika News

अफगानिस्तान: चुनाव से पहले कंधार में बड़ा हमला, गवर्नर, पुलिस प्रमुख और इंटेलिजेंस चीफ की हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2018 09:07:11 pm

Submitted by:

Prashant Jha

बताया जा रहा है कि मीटिंग के बाद सभी लोग वापस हो रहे थे इसी दौरान सुरक्षा गार्ड ने तीनों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

kandhar attacks

अफगानिस्तान: चुनाव से पहले कंधार में बड़ा हमला, गवर्नर, पुलिस प्रमुख और इंटेलिजेंस चीफ की हत्या

कंधार: अफगानिस्तान में चुनाव से पहले बड़ा आतंकी हमला हुआ है। कंधार के गवर्नर को गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की भी हत्या कर दी गई । गवर्नर के सुरक्षा गार्डों ने ही इनकी हत्या की है। वहां के सांसद खालिद पश्तून ने इसकी जानकारी दी। अफगानिस्तान के एक समाचार चैनल के मुताबिक गवर्नर के आवास पर बैठक के बाद सभी लोग जा रहे थे, तभी एक गार्ड ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद कई गार्ड इसमें शामिल हो गए और गोलीबारी शुरू कर दी। गार्डों के इस हमले में एक अमरीकी सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक भी घायल हुए ।
वहीं कंधार घटना को लेकर राष्ट्रपति अशरफ गनी राष्ट्र को संबोधित करेंगे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी इस ट्वीट को रिट्वीट किया है
https://twitter.com/ashrafghani?ref_src=twsrc%5Etfw
हमले की भारत ने की निंदा

उधर, भारत ने अफगानिस्तान में कंधार के गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलीजेंस चीफ की हत्या की कड़ी निंदा की है। पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया कि आज कंधार में हुए आतंकी हमले की भारत कड़ी निंदा करता है।
बुधवार को आतंकी हमला

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में संसदीय उम्मीदवार के चुनाव प्रचार कार्यालय में विस्फोट किया गया । इस भयानक विस्फोट में उम्मीदवार की मौत हो गई। इसके साथ ही आठ अन्य लोगों के घायल हो गए।
20 अक्टूबर को होगा अफगानिस्तान में चुनाव

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की 249 सीटों वाली संसद के लिए इस बार 2,500 से ज्यादा उम्मीदवार मुकाबले में हैं। अफगानिस्तान में चुनाव 20 अक्टूबर को होगा। इस चुनाव पर तालिबान ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इसे ‘देश में विदेशी सैनिकों की मौजूदगी को वैधता प्रदान करने के इरादे से की जाने वाली झूठी प्रक्रिया’ कहकर निंदा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो