कश्मीर मामला मोदी सरकार की भूराजनीतिक चालबाजी: चीनी मीडिया

कश्मीर मामला मोदी सरकार की भूराजनीतिक चालबाजी: चीनी मीडिया

Mohit Saxena | Publish: Aug, 13 2019 03:34:18 PM (IST) | Updated: Aug, 13 2019 03:49:39 PM (IST) एशिया

  • ग्लोबल टाइम्स का कहना है यह पीएम नरेंद्र मोदी का एकतरफा फैसला है
  • मीडिया का कहना है कि सीमा के मामले में नई दिल्ली बेहद लापरवाह

बीजिंग। चीन की सरकारी मीडिया ने धारा 370 को हटाए जाने की तीखी आलोचना की है। उसने इसे पीएम मोदी का अति आत्मविश्वास बताया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में भू-राजनीतिक चालबाजी करके एकतरफा फैसला लिया है। अखबार ने अपने संपादकीय में चेतावनी दी है कि राष्ट्रवादी भारत का कोई भविष्य नहीं है। उसने इस कदम को एकतरफा बताया है।

ट्रंप ने आखिरकार मध्यस्थता का राग छोड़ा, कहा-अब कश्मीर को लेकर नहीं करेंगे ऐसी पेशकश

 

kashmir

अखबार ने लिखा है कि सीमाओं के मामले में नई दिल्ली बेहद लापरवाह है। वह लगातार एकतरफा निर्णय लेते हुए क्षेत्रीय स्थिति में बदलाव कर रहा है। भारत के कदम पड़ोसी देशों के हितों को चुनौती दे रहे हैं। वह चाहता है कि पड़ोसी देश इसे स्वीकार कर लें।

आम चुनाव ने मोदी प्रशासन को शक्तिशाली बना दिया

संपादकीय में कहा गया है कि नई दिल्ली को अति आत्मविश्वास है। भारत में 2019 के आम चुनाव ने मोदी प्रशासन को शक्तिशाली बना दिया है। जम्मू- कश्मीर को विभाजित करके दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदलने को लेकर कहा गया है कि जातीयता या धर्म के आधार पर एक स्वायत्त क्षेत्र को केंद्र प्रशासित प्रदेश में बदलना अत्यधिक संवेदनशील है। इसके लिए पाकिस्तान के साथ उसके कई युद्ध हो चुके हैं। इसका सबसे अधिक प्रभाव पाकिस्तान को पड़ा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned