कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को जवाब- मियां की दौड़ मस्जिद तक

ashutosh tiwari

Publish: Sep, 17 2017 04:34:26 (IST)

Asia
कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को जवाब- मियां की दौड़ मस्जिद तक

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने कश्मीर पर पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को यूनाइटेड नेशन (यूएन) में उठाने की बात कही। इस पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया। न्यूयार्क में उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे पर चर्चा दशकों तक नहीं हुई है। वहां इस्लामाबाद का कश्मीर मुद्दे को उठाने का फैसला ऐसा है जैसे मियां की दौड़ मस्जिद तक। उन्होंने पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि कुछ लोग एक निश्चित दायरे में ही सोच पाते हैं और आगे की सोचना उनके वश में नहीं होता है। इस दौरान उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में भारत के मुद्दे को भी बताया। उन्होंन कहा कि हमारा मकसद देश को प्रगतिशील बनाना है। हम अपने लक्ष्यों को लेकर चल रहे हैं लेकिन कुछ देश अतीत के ही मुद्दों पर अटके हुए हैं।

यूएन महासभा में हिस्सा लेंगी सुषमा स्वराज
वहीं दूसरी ओर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूएन के जनरल असेंबली के 72वें सत्र में हिस्सा लेंगी। इस दौरान वे 23 सितंबर को यूएन में भाषण देंगी। इस कार्यक्रम में पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ भी शिरकत करेंगे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों की मुलाकात हो सकती है।

8 दिन अमरीका में रहेंगी विदेश मंत्री
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अमरीका में 8 दिन का कार्यक्रम है। यूएन के अलावा वे शंघाई कोऑपरेशन आर्गेनाइजेशन समिट समेत कई बैठकों में हिस्सा लेंगी।

पिछले साल दिया था दमदार भाषण
वहीं पिछले साल 26 सितंबर 2016 को भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन के जनरल असेंबली में हिस्सा लिया था। उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में जवाब देते हुए कहा था कि मैं इतना ही कहूंगी कि जिनके घर शीशे के होते हैं वो दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं मारा करते। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान पहले देखे कि बलूचिस्तान में क्या हो रहा है। कैसे वहां के लोगों पर जुल्म किया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned