Bangladesh: खालिदा जिया के परिवार ने सरकार से लगाई गुहार, सजा के निलंबन को बढ़ाने की मांग

Highlights

  • सरकार ने मार्च में खालिदा जिया (Khaleda Zia) को छह माह के लिए इस शर्त पर रिहा कर दिया था कि महामारी के दौरान वह अपना इलाज कराएंगी।
  • भ्रष्टाचार के दो मामलों में उन्हें 17 वर्ष की कैद की सजा हुई है, जिया की सजा के निलंबन का समय 24 सितंबर को खत्म होने वाला है।

By: Mohit Saxena

Updated: 30 Aug 2020, 05:23 PM IST

ढाका। बांग्लादेश (Bangladesh) की मुख्य विपक्षी नेता खालिदा जिया (Khaleda Zia) अपने इलाज के लिए और समय की मांग की है। उनके परिवार ने जेल की सजा के निलंबन को छह महीने और बढ़ाने का अनुरोध किया है। मीडिया रिपोर्ट में आई एक खबर के अनुसार पूर्व पीएम जिया के इलाज के लिए और समय मांगा गया है।

सरकार ने मार्च में जिया को छह माह के लिए इस शर्त पर रिहा कर दिया था कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के दौरान वह घर पर रहकर अपना इलाज कराएंगी और विदेश जाने का विचार छोड़ देंगी। गृह मंत्री असदुज्जमान खान कमाल के अनुसार प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) से मंजूरी मिलने के बाद जिया को मानवीय आधार पर रिहा कर दिया गया था।

भ्रष्टाचार के दो मामलों में उन्हें 17 वर्ष की कैद की सजा हुई है। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की 74 वर्षीय अध्यक्ष आठ फरवरी 2018 से जेल में थीं। जिया के परिवार ने सरकार से आग्रह किया था कि सजा का निलंबन बढ़ाया जाए। जिया की सजा के निलंबन का समय 24 सितंबर को खत्म होने वाला है। जिया के वकीलों का कहना है कि बीएनपी अध्यक्ष के छोटे भाई शमीम इस्कंदर हस्ताक्षरित एक पत्र 25 अगस्त को गृह मंत्रालय को भेजा गया।

खबर के अनुसार वकील ने कहा कि 'कोविड-19 महामारी के कारण बीएनपी अध्यक्ष को उचित इलाज नहीं मिला। उनका परिवार सजा के निलंबन की अवधि को बढ़ाना चाहता है ताकि उनका इलाज सही तरह से हो सके।' ढाका ट्रिब्यून के अनुसार गृह मंत्री कमाल ने आवेदन मिलने के बाद कहा कि इसे कानून मंत्रालय के पास विचारार्थ भेजा गया है। आगे जो भी होगा कानूनी आधार पर विचार किया जाएगा।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned