scriptट्रंप से मिलने 2700 किमी की यात्रा ट्रेन से तय करेंगे किम जोंग, हनोई में होगी मुलाकात | Kim jong un rides train on way to Vietnam for meeting with donald trump | Patrika News

ट्रंप से मिलने 2700 किमी की यात्रा ट्रेन से तय करेंगे किम जोंग, हनोई में होगी मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 11:45:37 am

Submitted by:

Shweta Singh

ट्रंप और किम के बीच वियतनाम में दूसरी बैठक
किम शनिवार को ट्रेन से हो चुके हैं रवाना
ट्रंप के पिता और दादा भी करते थे ट्रेन की यात्रा

Kim jong un rides train on way to Vietnam for meeting with donald trump

ट्रंप से मिलने 2700 किमी की यात्रा ट्रेन से तय करेंगे किम जोंग, हनोई में होगी मुलाकात

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन और उनके अमरीकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के बीच दूसरी आधिकारिक बैठक 27-28 फरवरी को होनी है। दोनों के बीच हो रहे इस दूसरे सम्मेलन की जगह के लिए इस बार वियतनाम चुना गया है। अब जानकारी मिल रही है कि इस बैठक में शामिल होने के लिए किम ट्रेन से पहुंचेंगे।

2700 किमी का सफर ट्रेन से तय करेंगे किम

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो किम इस यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं। वियतनाम पहुंचने तक किम कुल 2700 किमी का सफर तय करेंगे। वहीं, वियतनाम में किम के आगमन की तैयारियां हो रही हैं। वहां के अफसर खुद किम को रिसीव करने पहुंचने वाले हैं। आपको बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में ट्रंप-किम की हुई बैठक के दौरान, किम ने प्लेन से यात्रा की थी।

वियतनाम में जोरों से हैं तैयारियां

कहा जा रहा है कि किम ने अपने स्व. पिता और दादा के नक्शेकदम पर चलते हुए ट्रेन से यात्रा करने का फैसला किया है। दरअसल उनके पिता को प्लेन की यात्रा से डर लगता था, जिस कारण वे ट्रेन की यात्रा किया करते थे। वहीं, यह भी जानकारी मिल रही है कि वियतनाम के सफर में किम की ट्रेन चीन से गुजरेगी। शनिवार को रवाना हुई ट्रेन डानडोंग की सीमा को क्रॉस करते हुए निकली थी, अब रविवार की सुबह इसके बीजिंग पहुंचने के पुर्वानुमान है। हर बार की तरह इस बार भी किम की विदेश यात्रा को लेकर कुछ सीक्रेट प्लानिंग की भी आशंका जताई जा रही है। हालांकि, वियतनाम प्रशासन किम की यात्रा को लेकर पूरी तरह चौकन्ना है। 26 फरवरी को डोंग डांग स्टेशन तक जाने वाली सड़कें सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहने की जानकारी दी जा रही है। आशंका है कि किम हनोई के मेलिया होटल में रुकेंगे, जो कि वहां के सरकारी गेस्टहाउस से ज्यादा दूरी पर नहीं है। संभावना यह है कि किम और ट्रंप की मुलाकात इसी सरकारी गेस्टहाउस में होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो