scriptलाहौर-वाघा के बीच 14 दिसंबर से दौड़ेगी ट्रेन, 22 साल बाद फिर शुरू हो रहा है संचालन | Lahore Wagah Train to resume After 22 Years from 14 December | Patrika News

लाहौर-वाघा के बीच 14 दिसंबर से दौड़ेगी ट्रेन, 22 साल बाद फिर शुरू हो रहा है संचालन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 11:00:51 am

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान रेलवे ने दी ट्रेन के दोबारा संचालन की जानकारी
फ्लैग सेरेमनी देखने लाहौर से वाघा बॉर्डर आ सकते हैं लोग

lahore wagah

इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच जारी गहरे तनाव के मध्य में एक बड़ी खबर आ रही है। जहां एक ओर पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 के कश्मीर से हटने के बाद भारत से एक-एक कर कई बड़े रिश्ते खत्म कर दिए हैं, तो वहीं अब पाकिस्तान के लाहौर वाघा रेलवे स्टेशन के बीच एक बार फिर ट्रेन चलाने के संकेत दिए हैं।

14 दिसंबर से चलाई जाएगी ट्रेन

पूरे 22 साल बाद फिर से दोनों स्टेशनों के बीच 14 दिसंबर से ट्रेन चलाई जाएगी। इस ट्रेन की करीब 181 यात्रियों को ढोने की क्षमता है। लोग इस ट्रेन से सफर कर पाकिस्तान और भारत सीमा पर हर शाम होने वाले फ्लैग सेरेमनी देखने आ सकते हैं। इस बारे में पाकिस्तान रेलवे की ओर से जानकारी मिल रही है।

30 रुपए होगा किराया

पाकिस्तान रेलवे के मुख्य परिचालन अधीक्षक आमिर बलोच के मुताबिक, ट्रेन के दोबारा संचालन से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ये ट्रेन दो कोच वाली होती है, जिसकी मरम्मत काम अब लगभग पूरा हो चुका है। आमिर ने बताया कि यह ट्रेन पूरे दिन में चार राउंड लगाएगी। ट्रेन का किराया 30 रुपये होगा। गौरतलब है कि इस ट्रेन का संचालन लाहौर और वाघा स्टेशन के बीच 1997 तक होता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो