इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: लॉयन एयर को मिला था सेवन स्टार, शीर्ष सुरक्षा मानकों पर किया गया था अपग्रेड

लॉयन एयर का विमान सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश हो गया

By: Siddharth Priyadarshi

Updated: 29 Oct 2018, 12:52 PM IST

जकार्ता। इंडोनेशिया की विमानन कंपनी लॉयन एयर को हाल में ही शीर्ष सुरक्षा स्तर के मानकों पर खरा पाते हुए उसे सेवन स्टार में अपग्रेड किया गया था। इंडोनेशिया का लॉयन एयर विमान सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश हो गया। विमान संख्या जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था। न्यूज एशिया के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त लॉयन एयर बोइंग 737 यात्री विमान में क्रू मेंबर और यात्रियों को मिलाकर कुल 188 लोग सवार थे। हाल में ही लॉयन एयर को गरुड़ इंडोनेशिया और बटिक एयर के साथ सेवेन स्टार में अपग्रेड किया गया था।

अल सल्वाडोर में 6.1 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की आशंका नहीं

सेवन स्टार का दर्जा

लॉयन एयर एयरलाइंस, जिनकी यात्री उड़ान 188 लोगों के साथ जकार्ता से टेकऑफ के 13 मिनट बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, को सात सितारा दर्जा दिया गया था। एयरलाइन कंपनी को एक वैश्विक रेटिंग एजेंसी एयरलाइन रैटिंग्स डॉट कॉम द्वारा जून में शीर्ष सुरक्षा स्तर में अपग्रेड किया गया था। दुर्घटना के बाद अपनी सफाई देते हुए रेटिंग एजेंसी ने कहा कि उच्चतम स्तर पर हुआ अपग्रेड अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन, यूनिवर्सल सेफ्टी ओवरसाइट ऑडिट प्रोग्राम (यूएसओएपी) में आठ श्रेणियों में अग्रणी पाया गया था।

जापान: पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया, बताईं सरकार की उपलब्धियां

शीर्ष सुरक्षा मानकों से लैस था विमान

लॉयन एयरलाइंस का विमान शीर्ष सुरक्ष मानकों से लैस था। लॉयन इंटरनेशनल ने एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ऑपरेशनल सेफ्टी ऑडिट (आईओएसए) भी पूरा कर लिया था, जो हर दो साल पर आयोजित होता है। इसे बेहद सुरक्षित विमानन कंपनी माना गया था। इस अति सुरक्षित एयरलाइन्स के साथ ऐसा हादसा होने से लोग सकते में हैं। जकार्ता से सुमात्रा के पंगकल पिनांग शहर के लिए निकली उड़ान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अभी तक दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।लॉयन एयर ग्रुप के चीफ एक्जीक्यूटिव एडवर्ड सिरैत ने कहा," हम अभी कोई टिप्पणी नहीं दे सकते हैं। हम सभी जानकारी और डेटा एकत्र करने की कोशिश कर रहे हैं।"

Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned