scriptइस वजह से कैंसिल हुआ फ्रांस्वा ओलांद और रोहानी का साथ लंच | Lunch of French president and Irani president cancelled after not being agree on the lunch menu | Patrika News

इस वजह से कैंसिल हुआ फ्रांस्वा ओलांद और रोहानी का साथ लंच

Published: Jan 29, 2016 01:54:00 pm

ओलांद और हसन रोहानी के बीच लंच का प्लान इसलिए कैंसल हो गया क्योंकि फ्रांस ने मेन्यू से वाइन हटाने से इनकार कर दिया था?

rouhani and hollande

rouhani and hollande

पैरिस। गुरुवार को पैरिस के एक रेस्त्रां में रोहानी और ओलांद के बीच लंच होना था। लेकिन लंच के दौरान कौन सा पेय पदार्थ सर्व किया जाएगा, इस पर सहमति नहीं बन पाने की वजह से कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। खबर के मुताबिक फ्रांस जहां लोकल फूड और वाइन परोसने पर जोर दे रहा था वहीं ईरानी अधिकारियों ने मांग की कि मुस्लिम रिवाजों के अनुसार हलाल मीट परोसा जाए।

रिपोर्ट में कहा गया कि ओलांद के दफ्तर ने कहा कि “ईरान की सुविधाओं को ध्यान में रखकर परोसा जाने वाला खाना फ्रांस की रिपब्लिकन मूल्यों के खिलाफ होगा।” एक अखबार की खबर के मुताबिक ओलांद और हसन रोहानी के बीच लंच का प्लान सिर्फ इसलिए कैंसल हो गया क्योंकि फ्रांस ने मेन्यू से वाइन हटाने से इनकार कर दिया था।

मेन्यू पर सहमति नहीं बन पाने की वजह से लंच कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। हालांकि, इसके बदले ब्रेकफास्ट का सुझाव दिया गया, पर रोहानी ने कथित तौर पर खाने को ‘काफी खराब’ बताकर ब्रेकफास्ट से इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि इटली के प्रधानमंत्री मातेओ रेंजी की पहले ही आलोचना हो रही थी कि उन्होंने देश की सांस्कृतिक पहचान को लेकर सरेंडर कर दिया। बता दें कि इटली के पीएम ने ईरानी राष्ट्रपति के स्वागत में प्राचीन काल की महिलाओं की नग्न मूर्तियों को ढंकने का आदेश दिया था ताकि वह अपमानित महसूस न करें। ईरानी राष्ट्रपति दो दिनों के इटली दौरे पर पहुंचे थे। इटली के विपक्षी नेताओं और आलोचकों ने कहा थी कि मातेओ रेंजी ने ईरानी राष्ट्रपति के स्वागत में हद कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो