scriptपेट दर्द के साथ बच्चे की यूरिन में आने लगा था खून, जब डॉक्टर ने की जांच तो उड़ गये होश | Patrika News
एशिया

पेट दर्द के साथ बच्चे की यूरिन में आने लगा था खून, जब डॉक्टर ने की जांच तो उड़ गये होश

4 Photos
7 years ago
1/4
दुनियाभर में लोग कई तरह की दुर्लभ और दर्दनाक बीमारियों से पीड़ित हैं। वहीँ कुछ लोग अलग तरह की मेडिकल कंडीशन से ग्रस्त होते हैं। ये कुछ इस तरह की कंडीशन होती हैं जो अनचाहे या गलती से इंसान के शरीर में प्रवेश कर जाती हैं, जिन्हें सुनकर या देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं।
2/4
चीन के झेजियांग प्रांत में कुछ इसी तरह का एक अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 11 साल के लड़के को यूरीन से लगातार खून निकलने और दर्द की समस्या थी, जिसके इलाज के लिए उसके उसके परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन, जब डॉक्टर ने लड़के की जांच कि तब जो बात सामने आई वो काफी हैरान कर देने वाली थी। आगे की स्लाइड में जानें क्या था मामला-
3/4
डॉक्टर ने 11 साल के बच्चे के प्राइवेट पार्ट का स्कैन, एक्स-रे और अन्य कई सारे टेस्ट किए। लेकिन जब उन टेस्ट की रिपोर्ट आई तो उसे देख डॉक्टर भी हैरान थे. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसके प्राइवेट पार्ट में 26 मैगनेट बॉल मौजूद हैं, जिसके कारण उसकी ऐसी हालत हो रही है।
4/4
डॉक्टर की एक टीम ने करीब दो घंटे तक बच्चे की सर्जरी की, जिसके बाद डॉक्टर्स की एक टीम ने उस लड़के के यूरिनरी ब्लैडर से एक के बाद एक 26 मैगनेट बॉल निकाले। डॉक्टर ने बताया कि मैगनेट बॉल का आकार छोटा होने के कारण बच्चे इसे आसानी से निगल जाते हैं और इस तरह की समस्या उत्पन्न हो जाती है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.